आरोपित डॉक्टर की गिरफ्तारी के मामले में अस्पताल प्रबंधन व सफाईकर्मी आमने-सामने

बिहारशरीफ। बीते 22 नवंबर को पावापुरी मेडिकल कॉलेज में महिला सफाईकर्मी पर चोरी का आरोप लगा उसे अगवा कर उसकी पिटाई के मामले में आरोपित डॉक्टर पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज सफाई कर्मियों ने गुरुवार को हड़ताल कर दी। वे सभी विम्स के मेन गेट के सामने बैठ गए और आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:11 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:11 PM (IST)
आरोपित डॉक्टर की गिरफ्तारी के मामले में अस्पताल प्रबंधन व सफाईकर्मी आमने-सामने
आरोपित डॉक्टर की गिरफ्तारी के मामले में अस्पताल प्रबंधन व सफाईकर्मी आमने-सामने

बिहारशरीफ। बीते 22 नवंबर को पावापुरी मेडिकल कॉलेज में महिला सफाईकर्मी पर चोरी का आरोप लगा उसे अगवा कर उसकी पिटाई के मामले में आरोपित डॉक्टर पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज सफाई कर्मियों ने गुरुवार को हड़ताल कर दी। वे सभी विम्स के मेन गेट के सामने बैठ गए और आरोपी डॉक्टर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। सफाईकर्मियों ने कहा कि जब तक आरोपित डॉक्टर पर कार्रवाई नहीं होती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। इधर, हड़ताल के कारण दिन भर अस्पताल की ओपीडी ठप रहा। एक भी मरीज का इलाज नहीं हो सका। अस्पताल का सफाई कार्य भी बाधित रहा। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे राष्ट्रीय सफाई कर्मी संघ के अध्यक्ष उमेश भगत ने कहा कि आखिर पुलिस कार्रवाई क्यों नहीं कर रही। दोषी डॉक्टर को किसका संरक्षण मिल रहा है। उन्हें क्यों बचाया जा रहा है। अभी तक उस डॉक्टर को निलंबित तक नहीं किया गया। दो दिन पहले भी प्रदर्शन किया गया था तो कार्रवाई का भरोसा मिला था। परंतु, हुआ कुछ नहीं। खबर लिखे जाने तक एसडीओ व डीएसपी की मौजूदगी में अस्पताल प्रबंधन व सफाईकर्मियों के बीच बातचीत जारी है।

........

प्राचार्य ने कहा-जल्द ही सुलझा लेंगे मामला

पावापुरी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ.पी.के चौधरी ने बताया कि फिलहाल बातचीत चल रही है। जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा। वहीं राजगीर डीएसपी सोमनाथ ने बताया कि मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है। जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बिहारशरीफ महिला थाने में भी डॉ. ध्रुव व प्राचार्य समेत कई अन्य पर मामला दर्ज किया जा चुका है।

------------------------

क्या है मामला

.....

बता दें कि 22 नवंबर को हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. ध्रुव कुमार ने अपने हॉस्टल के कमरे से सात लाख रुपए चोरी का आरोप लगा महिला सफाई कर्मी को पकड़ लिया था और मारपीट की। इसके बाद नजदीक के क्लिनिक से अपने सहयोगियों को बुलाया और पूरी रात नवादा के जंगल में ले जाकर उसकी पिटाई कर चोरी की बात कबूल करने का दबाव बनाया। हालांकि डॉक्टर ध्रुव कुमार ने बताया कि अगवा कर महिला की पिटाई का आरोप गलत है। उन्होंने 7.5 लाख रुपए जमा करके रखे थे, जो चोरी हो गए। उन्होंने चोरी की बाबत महिला सफाईकर्मी से बस पूछताछ की थी।

chat bot
आपका साथी