हेल्पर्स ग्रुप ने सदर अस्पताल में किया रक्तदान

नवादा विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर हेल्पर्स ग्रुप ऑफ नवादा की तरफ से सोमवार को सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। थैलेसीमिया नामक गंभीर बीमारी से जूझ रहे बच्चों को समर्पित करते हुए शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 12:39 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 12:39 AM (IST)
हेल्पर्स ग्रुप ने सदर अस्पताल में किया रक्तदान
हेल्पर्स ग्रुप ने सदर अस्पताल में किया रक्तदान

नवादा : विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर हेल्पर्स ग्रुप ऑफ नवादा की तरफ से सोमवार को सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया। थैलेसीमिया नामक गंभीर बीमारी से जूझ रहे बच्चों को समर्पित करते हुए शिविर लगाया गया। संस्था के संस्थापक सौरभ कुमार भीम सहित 15 युवाओं ने रक्तदान किया। इस शिविर में कुमार वैभव और संदीप कुमार ने पहली बार रक्तदान किया। इनके अलावा विवेक सागर, मनोज कुमार वर्मा, संजीव कुमार, पवन कुमार, अविनाश कुमार, राहुल कुमार, आशीष राज, कामता पासवान, संजीव सिंह और राजेश कुमार ने भी रक्तदान किया। संस्था के संस्थापक सौरभ भीम ने बताया कि पिछले कई सालों से हेल्पर्स ग्रुप जरुरतमंदों के हित में रक्तदान शिविर लगा रही है। नवादा जिला ही नहीं बल्कि दूसरे जिलों में भी जरुरत पड़ने पर ग्रुप के सदस्य रक्तदान करते हैं। उन्होंने बताया कि वे खुद अबतक 31 बार रक्तदान कर चुके हैं। इससे कोई कमजोरी नहीं होती। बल्कि वे खुद को और स्वस्थ महसूस करते हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को रक्तदान करना चाहिए। आपके शरीर की खून की चंद बूंदे किसी की जान बचा सकती है। रक्तदान से कोई परेशानी नहीं है। इसलिए जरुरत मंदों के लिए रक्तदान अवश्य करें। अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. एसडी अरैयर ने रक्तदान करने वाले युवाओं का मनोबल बढ़ाया। मौके पर अंकित आर्या, अभिषेक राज, गौतम कुमार, मनीष दांगी आदि उपस्थित रहे।

-------------------

छत्रपति शिवाजी संस्थान के सदस्यों ने भी किया रक्तदान

- विश्व रक्तदान दिवस पर छत्रपति शिवाजी सेवा संस्थान की तरफ से रक्तदान शिविर लगाया गया। संस्थान के सचिव जीतेंद्र प्रताप जीतू के नेतृत्व में वीरेंद्र तिवारी, प्रतीक कुमार, पवन बरनवाल ने रक्तदान किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार मोहन, डीआइओ डॉ. अशोक कुमार, संचारी रोग पदाधिकारी डॉ. एसकेपी चक्रवर्ती, उपाधीक्षक डॉ. एसडी अरैयर उपस्थित रहे। संस्थान के सचिव ने बताया कि संस्था की तरफ से एक महीने में तीसरी बार रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इसके अलावा जब भी जरुरत पड़ती है, संस्था के सदस्य खुद रक्तदान करते हैं। साथ ही दूसरों को भी प्रेरित कर रक्तदान करवाती है।

chat bot
आपका साथी