चार मिले नए मरीज तो 37 ने कोरोना को हराया

नवादा जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर अब पूरी तरह ब्रेक लगता दिख रहा है। नए मरीजों की संख्या अब काफी कम आने लगी है। जिससे आमजनों का मनोबल बढ़ने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 10:26 PM (IST)
चार मिले नए मरीज तो 37 ने कोरोना को हराया
चार मिले नए मरीज तो 37 ने कोरोना को हराया

नवादा : जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर अब पूरी तरह ब्रेक लगता दिख रहा है। नए मरीजों की संख्या अब काफी कम आने लगी है। जिससे आमजनों का मनोबल बढ़ने लगा है। जिला स्वास्थ्य समिति से जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 3070 सैंपल की जांच में मात्र चार नए मरीज मिले। इस प्रकार जिले में कोरोना की दूसरी लहर में अबतक 4958 लोग संक्रमित हुए। जिसमें 34 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। 4842 लोगों को कोरोना को मात देने में कामयाबी हासिल की। फिलहाल जिले में एक्टिव केस की संख्या मात्र 82 रह गई है। जिसमें 66 लोग होम आइसोलेशन में हैं और गंभीर रुप से संक्रमित 16 मरीज कोविड वार्ड में इलाजरत हैं। सदर अस्पताल में 11 और सदर प्रखंड कार्यालय स्थित कोविड हेल्थ केयर सेंटर में पांच मरीज चिकित्सकों की निगरानी में इलाजरत हैं। संक्रमण की रोकथाम के लिए संक्रमितों के इलाके में कन्टेंमेंट जोन बनाए गए हैं।

-------------------

जिले में टीकाकरण जारी

- कोरोना से बचाव के लिए लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। जिले में अबतक 1 लाख 72 हजार 142 लोगों को कोरोना टीका का पहला डोज दिया गया है। जबकि 41 हजार 139 लोगों को कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया गया है। टीकाकरण में तेजी लाने के उद्देश्य से वैक्सीन एक्सप्रेस भी निकाली गई है।

कोरोना काल को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों के लिए जारी किए गए निर्देश

रजौली प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रेम सागर मिश्र ने कोरोना काल में पीएचसी प्रभारी चिकित्सा प्रभारी डॉ बीएन चौधरी, प्रमुख सरोज देवी, उप प्रमुख राजाराम, पॉपुलर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि, सभी मुखिया एवं सभी पंचायती राज सदस्यों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बीडीओ ने बताया कि कोरोना महामारी का प्रभाव हमारे समाज में हर एक तबके पर पड़ा है। जिससे जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। इस महामारी को नियंत्रण करने के लिए सभी का सहयोग समान रूप से अति आवश्यक हैं। कोरोना से जंग जीतने के लिए जन जागरूकता एवं कोरोना लक्षण वाले क्षेत्र में कोरोना जांच करवाना,संक्रमण वाले क्षेत्र में सैनिटाइजेशन कराना, कोरोना संक्रमित मरीज को सरकारी अस्पताल तक पहुंचाने में सहयोग करना, गरीब एवं बेसहारा लोगों को खाने का व्यवस्था करने में सहयोग करना एवं कोविड-19 करण के लिए लाभार्थी को उत्प्रेरित करना है। इन कार्यों के माध्यम से हीं कोरोना संक्रमण को रोका जा सकता है।इन गतिविधियों के संचालन में पॉपुलर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के द्वारा तकनीकी सहयोग एवं सामंजस्य कर कार्य करने की निर्देश दिए।बीडीओ ने आम लोगों से अपील की है कि मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का प्रतिपालन निश्चित रूप से करें।

chat bot
आपका साथी