नेहरू युवा केंद्र नवादा ने फिट इंडिया के तहत फुटबाल मैच का किया आयोजन

सोमवार को नेहरू युवा केंद्र के प्रखंड कोआर्डिनेटर विकास कुमार एवं अंशु प्रिया के सहयोग से आदर्श क्रिकेट क्लब पसाढी़ के खेल मैदान पर फुटबाल मैच कर आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनिया लाल यादव मौजूद रहे। बीडीओ ने फीता काटकर मैच का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:37 PM (IST)
नेहरू युवा केंद्र नवादा ने फिट इंडिया के तहत फुटबाल मैच का किया आयोजन
नेहरू युवा केंद्र नवादा ने फिट इंडिया के तहत फुटबाल मैच का किया आयोजन

नवादा । सोमवार को नेहरू युवा केंद्र के प्रखंड कोआर्डिनेटर विकास कुमार एवं अंशु प्रिया के सहयोग से आदर्श क्रिकेट क्लब पसाढी़ के खेल मैदान पर फुटबाल मैच कर आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी दुनिया लाल यादव मौजूद रहे। बीडीओ ने फीता काटकर मैच का शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि शारीरिक एवं मानसिक विकास के लिए खेल बहुत जरूरी है। खेल से शारीरिक एवं मानसिक दोनों का समन्वय बना हुआ रहता है। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाड़ियों से अनुरोध किया कि खेल को खेल भावना से खेलें।

नेहरू युवा केंद्र के प्रखंड कोआर्डिनेटर विकास कुमार ने बताया कि यह प्रतियोगिता आजादी के अमृत महोत्सव तथा फिट इंडिया फ्रीडम 2.0 के उपलक्ष्य में नेहरू युवा केंद्र नवादा के अधिकारी ईशा गुप्ता के दिशा निर्देश पर फुटबॉल, कबड्डी एवं दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन मेसकौर प्रखंड स्थित आदर्श क्रिकेट खेल मैदान पसाढी़ में किया जा रहा है। ताकि ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ी भी अच्छा खेल का प्रदर्शन कर प्रखंड सहित जिला का नाम रोशन कर सकें।

इधर नेहरू युवा केंद्र के प्रखंड कोऑर्डिनेटर अंशु प्रिया ने बताया कि स्टूडेंट क्लब बिसीआईत एवं तूफान ब पसाढी़ के बीच फुटबॉल मैच खेला गया। जिसमें दोनों टीम की ओर से एक एक गोल किया गया। समय समाप्त होने के उपरांत दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया किया गया। दोनों टीमों को संयुक्त रूप से ट्रॉफी के साथ प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ी को नेहरू युवा की तरफ से फिट इंडिया के तहत प्रमाण पत्र भी दिया गया।

फुटबाल मैच के अलावा 1600 मीटर का दौड़ प्रतियोगिता कराया गया। जिसमें 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया। जिसमें प्रथम स्थान खजूरी गांव निवासी पंकज कुमार, दूसरा स्थान कोसमहार गांव निवासी रवि कुमार, तृतीय स्थान खजूरी गांव निवासी रंजीत कुमार तीनों गया जिला के निवासी रहे। प्रतिभागियों को ट्रॉफी के साथ नेहरू क्लब के द्वारा प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा। मौके पर एमजेबी स्कूल के संस्थापक अजय कुमार गुप्ता , समाजसेवी नसीम खान ,प्रवीण कुमार पवन, बब्बन खान, गौरव कुमार, रामअवतार मिस्त्री, रवि ,बबलू, विपिन सहित कई खेल में रुचि रखने वाले लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी