अलग-अलग स्थानों पर डूबने से पांच की मौत

- जिले के नारदीगंज अकबरपुर नरहट वारिसलीगंज व हिसुआ थाना क्षेत्र में हुई घटना - संब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:43 PM (IST)
अलग-अलग स्थानों पर डूबने से पांच की मौत
अलग-अलग स्थानों पर डूबने से पांच की मौत

- जिले के नारदीगंज, अकबरपुर, नरहट, वारिसलीगंज व हिसुआ थाना क्षेत्र में हुई घटना

- संबंधित थानों की पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा सदर अस्पताल

---------------

फोटो-1

---------------

जागरण टीम, नवादा : जिले के अलग-अलग स्थानों पर डूबने से पांच लोगों को मौत हो गई। जिसके बाद कोहराम मच गया। उक्त घटनाएं नारदीगंज, अकबरपुर, वारिसलीगंज, नरहट व हिसुआ थाना क्षेत्र में हुई हैं। संबंधित थानों की पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। बता दें कि पिछले दिनों जिले में झमाझम बारिश हुई थी। जिसके बाद तालाब, आहर, नहर आदि में पानी लबालब भर गया है। जिसके चलते हादसे हो रहे हैं। आपदा प्रबंधन विभाग ने लोगों को अलर्ट जारी कर रखा है।

-------------

नदी में डूबे बालक का शव मिला, मचा कोहराम

- ढाढर नदी में स्नान के दौरान हुआ था हादसा

- मृतक थाना क्षेत्र के बरियो गांव का था निवासी

-------------

संवाद सूत्र, नारदीगंज : थाना क्षेत्र के हिरामन गांव स्थित ढाढर नदी में डूबे बालक का शव दूसरे दिन सोमवार की सुबह बरामद कर लिया गया। मृतक अंकित कुमार बरियो गांव निवासी नीतीश कुमार का पुत्र था। शव बरामद होने के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया। गौरतलब है कि अंकित अपने अन्य साथियों के साथ नदी में स्नान करने गया था। इसी बीच वह गहरे पानी में चला गया और डूब गया। साथियों ने उसे बचाने का प्रयास किया। लेकिन सफलता नहीं मिली। फिर दोस्तों ने ग्रामीणों व परिवार के सदस्यों को जानकारी दी। जिसके बाद लोगों की भीड़ वहां जुट गई । स्थानीय गोताखोर व तैराक बालक को नदी में ढूंढने में जुट गए। लेकिन कामयाबी नहीं मिली। देर रात तक लोग खोजबीन में जुटे रहे। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे एसआइ मदन सिंह ने भी स्थानीय मछुआरे की मदद ली । लेकिन वह भी बालक को नहीं खोज पाए। अगले दिन सुबह बालक का शव पानी में तैरता मिला। बेटे का शव देखकर मां प्रेमलता देवी व उसके छोटे भाई नैतिक का हाल बेहाल था। बताया जाता है कि मृतक के पिता नीतीश बड़ौदा में प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। अंकित भी उनके साथ रहता था। लॉकडाउन की अवधि में दोनों गांव आए थे। इस घटना से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। गांव में मातम छा गया है। पूर्व मुखिया संजय कुमार ने आपदा राहत कोष से मुआवजा देने की मांग की है ।

-------------------

आहर में डूबने से अधेड़ की मौत

संसू, नरहट : थाना क्षेत्र के अकरी गांव निवासी 55 वर्षीय नंदू चौधरी की मौत आहर में डूबने से हो गई। जानकारी के अनुसार नन्दू चौधरी रविवार को कृषि कार्य के बाद शाम में आहर में स्नान करने गए। इस दौरान गहरे पानी में फंस गए और डूब गए। काफी देर तक वे घर नहीं लौटे तो स्वजनों ने तलाश शुरू कर दी। काफी खोजबीन के बाद भी कुछ अता-पता नहीं चला। इसी दौरान लोगों की नजर आहर के पास पड़े कपड़े पर पड़ी। जिसके बाद लोगों को शंका हुई। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद सोमवार की सुबह स्थानीय गोताखोरों की मदद से शव को बाहर निकाला जा सका। थानाध्यक्ष नवीन कुमार ने बताया कि शव को पोस्मार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया गया है। घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

-----------

आहर में डूबने से युवक की मौत

संसू, अकबरपुर : थाना क्षेत्र के देवरा गांव में आहर में डूबने से 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई ।पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद स्वजनों को सौंप दिया है । बताया जाता है कि छोटेलाल राजवंशी का 22 वर्षीय पुत्र रामजन्म राजवंशी आहर के पास शौच करने गया था। पैर फिसलने से गहरे पानी में चले जाने के कारण वह डूब गया। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा है। जवान लड़के की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है।

--------------

नहर में डूबने से वृद्ध की मौत

संसू, हिसुआ : थाना क्षेत्र के शिवनारायण बिगहा गांव स्थित नहर में डूबने से एक वृद्ध की मौत हो गई। मृतक की पहचान नहीं की जा सकी है। बताया जाता है कि पुलिस को नहर में एक शव होने की सूचना मिली थी। जानकारी के बाद पुलिस वहां पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पुलिस की मानें तो चोट लगने और पानी में डूबने से वृद्ध की मौत हुई है। मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है।

----------------

बकरी चराने गई बच्ची की नहर में डूबने से मौत

संसू, वारिसलीगंज : थाना क्षेत्र के कठोखरी गांव में रविवार की देर शाम नहर में डूबने से दस वर्षीया बच्ची की मौत हो गई। सोमवार को शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। मृतका शिवरानी कुमारी उसी गांव के इंद्रदेव यादव की पुत्री थी। बताया जाता है कि वह बकरी चराने नहर की तरफ गई थी। इसी बीच वह नहर में चली गई। जिससे वह डूब गई। इसकी सूचना मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ वहां जुट गई। कड़ी मशक्कत के बाद बच्ची का शव बाहर निकाला गया। घटना के बाद स्वजनों में कोहराम मच गया।

chat bot
आपका साथी