मिनी मॉल में लगी आग, 10 लाख की संपत्ति राख

वारिसलीगंज। वारिसलीगंज नगर पंचायत वार्ड संख्या 06 मुड़लाचक देवी स्थान का युवक राजा बाबू उस समय एक बार और कर्जदार हो गया जब 15 घंटे पहले उद्घाटित मिनी मॉल में अचानक आग लग गई और करीब 10 लाख रुपये मूल्य का सामान राख हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 09:46 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 09:46 PM (IST)
मिनी मॉल में लगी आग, 10 लाख की संपत्ति राख
मिनी मॉल में लगी आग, 10 लाख की संपत्ति राख

वारिसलीगंज। वारिसलीगंज नगर पंचायत वार्ड संख्या 06 मुड़लाचक देवी स्थान का युवक राजा बाबू उस समय एक बार और कर्जदार हो गया जब 15 घंटे पहले उद्घाटित मिनी मॉल में अचानक आग लग गई और करीब 10 लाख रुपये मूल्य का सामान राख हो गया। पीड़ित राजा के अनुसार बेरोजगारी से जूझते हुए किसी तरह पिछले एक वर्ष तक कोरोना काल की आर्थिक तंगी से निपट उधार कर्ज के रुपये से वारिसलीगंज मेन रोड स्थित शहीद माणिक सिंह की मूर्ति के पास एक नवनिर्मित बड़े दुकान को किराए पर लेकर उसमें मिनी मॉल के रूप में रोजगार शुरू किया। सोमवती अमावस्या के दिन को शुभ मानकर पूजा अर्चना बाद शाम से ग्राहकों के लिए मॉल शुरू किया। सरकारी निर्देश के मुताबिक करीब 08 बजे शाम को प्रतिष्ठान में ताला लगा घर चला गया। अल सुबह किसी ने मॉल में आग लग जाने की सूचना दी। तब भागते दौड़ते दुकान का शटर खोला तो वहां का मंजर देख कलेजा मुंह में आ गया।

घटना संदिग्ध

-उद्घाटन से महज 15 घंटे बाद स्वाहा हो चुके एसआर मिनी मॉल के संचालक राजा को शक है कि मॉल में आग लगी नहीं बल्कि किसी ने जान बूझकर लगाई है। शॉट सर्किट अथवा दुकान में अगरबत्ती से आग लगने की बात को खारिज करते हुए कहा कि संभव है कि शटर के ऊपर छोड़े गए वेंटीलेटर के माध्यम से ज्वलनशील पदार्थ में आग लगा कर दुकान में फेंका गया है। हालांकि पीड़ित के इस आरोप का कोई प्रमाण घटना स्थल पर नहीं मिला है। कारण चाहे जो हो, जिस किसी की न•ार इस बेरोजगार युवक को लगी है। नजदीकी दोस्त रिश्तेदार समझा-बुझाकर सांत्वना दे रहे हैं। ------------- करीब 10 लाख का हुआ है नुकसान

मॉल में अगलगी के दौरान बिक्री के लिए रखे गये करीब 10 लाख रुपये मूल्य का सामान राख हो गया है। अगलगी के दौरान दुकान में रेडीमेड, क्रॉकरी, कीमती प्लास्टिक का सामान समेत अन्य कीमती समान पूरी तरह जल गया है। घटना से आहत राजा ने जिला समेत स्थानीय प्रशासन से मामले की जांच कर उचित मुआवजा की मांग की है।

chat bot
आपका साथी