डीएम ने गांधी स्कूल में सब्जी विक्रेताओं के बीच बांटे मास्क और सैनिटाइजर

नवादा नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा सदर अनुमंडल पदाधिकारी नवादा उमेश कुमार भारती

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:33 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:33 PM (IST)
डीएम ने गांधी स्कूल में सब्जी विक्रेताओं के बीच बांटे मास्क और सैनिटाइजर
डीएम ने गांधी स्कूल में सब्जी विक्रेताओं के बीच बांटे मास्क और सैनिटाइजर

नवादा : नवादा के जिलाधिकारी यशपाल मीणा, सदर अनुमंडल पदाधिकारी नवादा उमेश कुमार भारती, मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक व कांग्रेस नेता डॉ. अनुज सिंह, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय पासवान उर्फ डीसी सहित अन्य पदाधिकारियों ने रविवार की सुबह गांधी इंटर स्कूल नवादा परिसर में सब्जी विक्रेताओं के बीच कपड़े वाले मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण किया।

जिलाधिकारी ने विक्रेताओं को अपने हाथों से मास्क दिया और उसे हमेशा पहनने के लिए प्रेरित किया। डीएम ने मास्क देने के दौरान कहा कि करोना संक्रमण से बचाव का यह अहम हथियार है। मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉ अनुज सिंह ने मास्क का वितरण करते हुए कहा कि मास्क पहनें और सैनिटाइजर का उपयोग नियमित अंतराल पर करें। चुकि सब्जी विक्रेता भीड़-भाड़ वाले स्थान पर ज्यादा समय देते हैं ऐसे में उनपर संक्रमण का खतरा अधिक होता है। मास्क का प्रयोग करने से कोरोना संक्रमण से बचाव संभव है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय कुमार पासवान उर्फ डीसी ने जिला प्रशासन एवं मॉडर्न शैक्षणिक समूह के निदेशक डॉक्टर अनुज सिंह के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि यह बहुत ही अच्छा प्रयास है। इस प्रयास को गांव-गांव तक पहुंचाने की जरूरत है।

इस अवसर पर नगर परिषद नवादा के कार्यपालक पदाधिकारी कन्हैया कुमार भी मौजूद थे। दिलीप कुमार, संजय कुमार, संतोष कुमार, पप्पू कुमार आदि ने भी मिल जुल कर मास्क का वितरण किया। मास्क और सैनिटाइजर प्राप्त कर सब्जी विक्रेताओं में खुशी देखी गई। सबने वितरण कर रहे सभी लोगों को धन्यवाद दिया और तत्काल मास्क पहन कर यह विश्वास दिलाया कि वे अब हमेशा मास्क का प्रयोग करेंगे।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के बाद सब्जी बाजार को भीड़-भाड़ वाले इलाके से हटाकर अलग-अलग मैदानों में शिफ्ट किया गया है। नवादा शहर में गांधी इंटर स्कूल, कन्हाई इंटर स्कूल व लघु सिचाई विभाग के मैदान में सब्जी मंडी को शिफ्ट किया गया है। सभी स्थानों पर बड़ा मैदान होने के बाद भी दुकानदार अपना दुकान दूर-दूर की बजाय आसपास ही पसार रहे हैं। जबकि प्रशासन द्वारा दुकान लगाने के लिए चूना से स्थान चिन्हित किया गया था। लेकिन, सब्जी विक्रेता अपने हिसाब से चलते हैं।

chat bot
आपका साथी