कोविड से जुड़ी दवाओं व दामों की सूची करें डिस्प्ले

नवादा। सदर अनुमंडल कार्यालय में गुरुवार को एसडीएम उमेश कुमार भारती ने दवा विक्रेताओं के साथ बैठक की। मौके पर सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद व औषधि संजीव कुमार भी उपस्थित रहे। सदर एसडीएम ने कहा कि कोरोना महामारी चल रही है। आपदा की इस घड़ी में सभी लोग सहयोग करें। कई जगहों से दवा कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही हैं। ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:18 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:18 PM (IST)
कोविड से जुड़ी दवाओं व दामों की सूची करें डिस्प्ले
कोविड से जुड़ी दवाओं व दामों की सूची करें डिस्प्ले

नवादा। सदर अनुमंडल कार्यालय में गुरुवार को एसडीएम उमेश कुमार भारती ने दवा विक्रेताओं के साथ बैठक की। मौके पर सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद व औषधि संजीव कुमार भी उपस्थित रहे। सदर एसडीएम ने कहा कि कोरोना महामारी चल रही है। आपदा की इस घड़ी में सभी लोग सहयोग करें। कई जगहों से दवा कालाबाजारी की शिकायतें मिल रही हैं। ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। दवा विक्रेताओं को निर्देश देते हुए कहा कि अपनी-अपनी दुकानों के बाहर कोविड से जुड़ी दवाओं की उपलब्धता और उसके दामों का डिस्प्ले लगाएं। ताकि मरीजों व उनके तीमारदारों को कोई परेशानी नहीं हो। ग्राहकों से निर्धारित दर ही लें। उन्होंने कहा कि सभी दवा दुकानों की जांच कराई जाएगी। डिस्प्ले नहीं लगे होने या गलत जानकारी देने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में दवा विक्रेताओं का सहयोग मिलता रहा है। पारदर्शिता के उद्देश्य से डिस्प्ले जरुर लगाएं। एसडीएम ने कहा कि नियमित अंतराल पर स्टॉक की भी जांच कराई जाएगी। स्टॉक और डिस्प्ले में अंतर रहने पर कार्रवाई होगी। ऑक्सीजन की कमी से एक व्यक्ति की मौत, परिजनों में कोहराम

रोह। रूपौ थाना क्षेत्र के छनौन गांव में बुधवार की देर रात्रि को ऑक्सीजन कमी से एक व्यक्ति 50 वर्षीय अरुण मिस्त्री की मौत हो गई। वे विगत चार-पांच दिनों से बीमार चल रहे थे। तेज बुखार लगा हुआ था। स्वजन इलाज निजी क्लीनिक में करा रहे थे। मरीज की हालत जब काफी बिगड़ गई, तब रोह पीएचसी में भर्ती कराया। पीएचसी के डॉक्टरों ने देखा कि मरीज को ऑक्सीजन की कमी हो रही है। तब डॉक्टरों ने मरीज को तत्काल ऑक्सीजन सप्लाई दी और सदर अस्पताल नवादा रेफर कर दिया। डेढ़ घंटे बाद मरीज को रोह पीएचसी से एंबुलेंस सेवा मिली। काफी देर से एंबुलेंस सेवा मिलने के कारण मरीज नवादा पहुंचते ही दम तोड़ दिया। मौत के बाद घर-परिवार में कोहराम मच गया। स्वजन शव को अपने साथ लेकर गांव पहुंचे और अंतिम संस्कार कर दिया। स्थानीय लोगों का कहना था कोरोना संक्रमण के लक्षण थे। हालांकि पीएचसी रोह में रात्रि के कारण कोरोना टेस्ट नहीं हो सका था। इधर, एम्बुलेंस देर से मिलने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पीएचसी प्रभारी डॉ राज किशोर प्रसाद ने बताया कि पहले यहां दो एंबुलेंस थी। एक एंबुलेंस खराब है। एक अतिरिक्त एंबुलेंस की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी