पीएचसी का सीएस ने लिया जायजा

बुधवार को सीएस डॉ. विमल प्रसाद सिंह एसडीओ चंद्रशेखर आजाद तथा सीओ ठुइया उरांव ने वरीय अधिकारियों के निर्देश पर अस्पताल का निरीक्षण किया तथा वहां लू एवं गर्मी के कारण मरीजों के लिए वार्ड की व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल की। वार्ड में क्या-क्या सुविधाएं होनी चाहिए इसकी जानकारी ली। संबंधित चिकित्सक को विशेष निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:23 PM (IST) Updated:Thu, 28 May 2020 06:06 AM (IST)
पीएचसी का सीएस ने लिया जायजा
पीएचसी का सीएस ने लिया जायजा

बुधवार को सीएस डॉ. विमल प्रसाद सिंह, एसडीओ चंद्रशेखर आजाद तथा सीओ ठुइया उरांव ने वरीय अधिकारियों के निर्देश पर अस्पताल का निरीक्षण किया तथा वहां लू एवं गर्मी के कारण मरीजों के लिए वार्ड की व्यवस्था के बारे में जानकारी हासिल की। वार्ड में क्या-क्या सुविधाएं होनी चाहिए इसकी जानकारी ली। संबंधित चिकित्सक को विशेष निर्देश दिए।

सीएस ने कहा कि सभी को अलर्ट में रहना होगा। निरीक्षण के मौके पर सीएस, एसडीओ व अंचलाधिकारी को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर अर्जुन चौधरी ने वार्ड दिखाते हुए वहां लू से बचाव के लिये रखी गई दवाइयां तथा व्यवस्था से अवगत कराया। सिरदला अस्पताल में भीषण गर्मी के कारण आगे लू से होने वाले खतरों से निपटने के लिए अस्पताल में बेड कूलर और दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराया गया है। सीएस ने बताया कि साथ ही साथ और भी तैयारियां हो चुकी है। एसडीओ ने बताया कि अस्पताल में तत्काल दो एयर कंडीशन भी स्थापित किया जा रहा है ताकि लू लगे मरीजों को अधिक से अधिक राहत मिल सके। साथ हीं लोगों से यह अपील की जा रही है कि जहां तक संभव हो लोग कड़ी धूप में बाहर नहीं निकले। खूब पानी पीए। जब भी बाहर जाएं तो हल्के रंग के ढीले ढाले एवं सूती कपड़े पहने, धूप में चश्मे का इस्तेमाल करें साथ ही सिर को टोपी या गमछे से ढके। घर में रहें बगैर काम के बाहर न निकलें, अधिक तापमान में ज्यादा शारीरिक श्रम न करें, हल्का भोजन करें साथ ही मौसमी तरबूज, खीरा, ककड़ी, खरबूजा तथा संतरा आदि का सेवन करें।

chat bot
आपका साथी