6 सूत्री मांगों को लेकर सीपीएम के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

नवादा विभिन्न 6 सूत्री मांगों को लेकर माकपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को वन विभाग रेंजर कार्यालय के पास प्रदर्शन किया। 6 सूत्री मांगों में किसान-मजदूर से संबंधित मांगे प्रमुखता से शामिल था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:14 PM (IST)
6 सूत्री मांगों को लेकर सीपीएम के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
6 सूत्री मांगों को लेकर सीपीएम के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

नवादा : विभिन्न 6 सूत्री मांगों को लेकर माकपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को वन विभाग रेंजर कार्यालय के पास प्रदर्शन किया। 6 सूत्री मांगों में किसान-मजदूर से संबंधित मांगे प्रमुखता से शामिल था।

वन विभाग के कर्मचारी एवं वनपाल द्वारा दिबौर के ग्रामीण सोना देवी व घनश्याम सिंह पर जानलेवा हमला कर घायल कर देने के मामले में घायल लोगों को इलाज की व्यवस्था करने एवं उचित मजदूरी का मुआवजा देने, सूखी लकड़ी एवं ढिबरा चुनने पर रोक नहीं लगाने, वर्षों से किसानों द्वारा खेत को जोत कर फसल लगाकर अपना जीवन बसर कर रहे जमीनों पर वन रोपण का कार्य नहीं कराने, अन्य कार्यों में शामिल मजदूरों का बकाया मजदूरी का अविलंब भुगतान करने, जंगली पशुओं जैसे नीलगाय, सुअर के द्वारा किए गए क्षतिग्रस्त फसल का मुआवजा अविलंब देने, जंगली पशुओं से खेती की फसल की रक्षा करने आदि मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया।

मौके पर पार्टी के जिला मंत्री नरेश चंद्र शर्मा, वैद्यनाथ सिंह, जगदीश यादव, नरेश चौधरी, कृष्णा चंदेल समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

विधानसभा घेराव को भाकपा माले द्वारा चलाया जा रहा जनसंपर्क : एक मार्च को छात्र नौजवान और तीन मार्च को गरीब मजदूरों की समस्याओं को लेकर विधानसभा व मुख्यमंत्री का घेराव करने के उद्धेश्य से शनिवार को प्रखंड के सकरपुरा पंचायत के अंतर्गत सभी गांवों में भाकपा माले द्वारा जनसंपर्क अभियान चलाया गया। इस दौरान गरीब व मेहनत कस मजदूरों के विरुद्ध सरकार की कथित नीतियों का विरोध जताया गया। पंचायत के कलौंदा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय परिसर में आयोजित एक जनसभा कार्यक्रम में सरकार की नीतियों का खुलकर विरोध जताया गया और कहा गया कि नीतीश सरकार जन विरोधी कार्य कर रही है। भाकपा माले के प्रखंड सचिव सुरेंद्र नाथ गोस्वामी ने सरकार की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि नीतीश सरकार बेरोजगारों, गरीबों के विरोधी है। मुख्यमंत्री रोजगार देने के नाम पर बेरोजगार युवाओं को ठगने का कार्य कर रही है। वहीं जल जीवन हरियाली योजना की आड़ में आहर, पइन, नदियों के किनारे बसे असहाय मजदूरों और गरीबों की झोपड़ियां उजाड़ने की साजिश रची जा रही है। जनसंपर्क अभियान के दौरान अबतक सैकड़ों गांवों में जनसंपर्क अभियान चलाया गया तथा एक मार्च और तीन मार्च को विधानसभा व मुख्यमंत्री का घेराव करने के लिये बड़ी संख्या में लोगों को पटना चलने की अपील की गयी। मौके पर कृष्णा रविदास, मोहन रविदास, इंद्रदेव राजवंशी, कुंती देवी, सुदामा देवी, मंती देवी, कांति देवी आदि लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाकपा माले के प्रखंड सचिव सुरेंद्र नाथ गोस्वामी और मंच संचालन इंद्रदेव राजवंशी ने किया।

chat bot
आपका साथी