नगर बाजार में कोरोना नियमों का पालन नहीं, बढ़ सकती है परेशानी

नवादा। इन दिनों कोरोना संक्रमण का खतरा दिन प्रतिदिन गहराता जा रहा है। देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बिहार में भी संक्रमित की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। संक्रमण को लेकर लोग सहमे हैं। राज्य सरकार की ओर से आमजनों को अलर्ट कर दिया गया है। 11 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया गया है। लोगों को कोरोना नियमों का पालन करने का निर्देश जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 11:46 PM (IST)
नगर बाजार में कोरोना नियमों का पालन नहीं, बढ़ सकती है परेशानी
नगर बाजार में कोरोना नियमों का पालन नहीं, बढ़ सकती है परेशानी

नवादा। इन दिनों कोरोना संक्रमण का खतरा दिन प्रतिदिन गहराता जा रहा है। देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बिहार में भी संक्रमित की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है। संक्रमण को लेकर लोग सहमे हैं। राज्य सरकार की ओर से आमजनों को अलर्ट कर दिया गया है। 11 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया गया है। लोगों को कोरोना नियमों का पालन करने का निर्देश जारी किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से आमजनों को सावधानी बरतने एंव नियमों का पालन करने का निर्देश दिया गया है। हालांकि बुद्धिजीवि वर्ग अन्य राज्यों में कोरोना मरीज की बढ़ती संख्या को देखते हुए अलर्ट हो चुके हैं। घर से बाहर जाने पर मास्क लगाकर निकलते हैं। भीड़-भाड़ वाले इलाके में शारीरिक दूरी का भी पालन कर रहे हैं। लेकिन ऐसे लोगों की संख्या बहुत कम है। अधिकांश लोग सड़को पर बिना मास्क लगाए दिख रहे हैं। और लापरवाह बनकर सड़कों पर घूमते दिख रहे हैं। नगर के विजय बाजार, मेन रोड, पार नवादा समेत अन्य भीड़भाड़ वाले इलाके में लोग बिना मास्क लगाए बेपरवाह घूमते दिख रहे हैं। यहां तक की सदर अस्पताल परिसर में भी लोग बिना मास्क के घूमते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा बस पड़ाव आदि स्थानों पर भी नियम के प्रति लापरवाही बरती जा रही है। सोमवार की सुबह करीब 10 बज रहे थे। नगर के पार नवादा स्थित रजौली बस पड़ाव पहुंचा। जहां बस समेत कई अन्य वाहन रजौली, अकबरपुर समेत अन्य स्थान जाने के लिए लगी थी। बस समेत अन्य वाहनों पर सवार यात्री बिना मास्क के बैठे थे। बस चालक राजकुमार, विजय प्रसाद आदि ने बताया कि वाहन पर चढ़ने के पूर्व सभी यात्री को मास्क लगाने की सलाह दी जाती है। लेकिन यात्री जबरन बिना मास्क चढ़ जाते हैं। इस दौरान बस पड़ाव के आस-पास व सड़कों पर जाने वाले लोग नियमों के प्रति लापरवाह दिखे। अधिकांश लोग बिना मास्क के घूमते देखे गए। अगर समय रहते इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो परेशानी बढ़ सकती है।

----------------------

जांच कराने के प्रति लोग जागरूक नहीं

- स्वास्थ्य विभाग की ओर से रजौली बस पड़ाव के समीप कोविड-19 जांच केंद्र संचालित किया जा रहा है। केंद्र में दो कर्मियों को प्रतिनियुक्त किया गया है। साथ ही आमजनों की जांच के लिए सुविधा उपलब्ध कराया गया है। कर्मियों ने बताया कि रविवार को 15 एवं सोमवार को 12 बजे तक 09 लोगों का कोरोना जांच किया गया। जांच कराने के प्रति लोग जागरूक नहीं दिख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी