190 लोगों की हुई कोरोना जांच, नहीं मिले संक्रमित

नवादा नारदीगंज प्रखंड के कहुआरा पंचायत की भट्टबिगहा निवासी विकास मित्र अमित कुमार कोरोना से संक्रमित हो गये थे। जिस वजह से 6 मई 2021 को उनका निधन हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 11:44 PM (IST)
190 लोगों की हुई कोरोना जांच, नहीं मिले संक्रमित
190 लोगों की हुई कोरोना जांच, नहीं मिले संक्रमित

नवादा : नारदीगंज प्रखंड के कहुआरा पंचायत की भट्टबिगहा निवासी विकास मित्र अमित कुमार कोरोना से संक्रमित हो गये थे। जिस वजह से 6 मई 2021 को उनका निधन हो गया था। उनके निधन पर उसके परिजनों के अलावा गांव वाले संशकित थे,क्योंकि विकास मित्र के संपर्क में उनके स्वजनों के अलावा गांव के लोग भी आए थे। लोगों को डर सता रहा था कही हमलोग भी कोरोना से संक्रमित तो नहीं हो गए हैं। तब भाजपा प्रखंड अध्यक्ष विपिन कुमार की पहल पर शुक्रवार को स्वास्थ्य टीम गांव पहुंचे और लोगों को भरोसा दिलाया कि सभी लोगों को स्वास्थ्य जांच किया जाएगा। आपलोग सतर्क व सजग भी रहें। इस मौके पर ग्रामीण रूपलाल मांझी ने अपने घर के निकट लोगों का स्वास्थ्य टीम के माध्यम से स्वास्थ्य जांच कराया। इस टीम में लैब टेक्नीशियन जितेन्द्र कुमार, परिचारी सुनील कुमार गुप्ता ने मृतक के स्वजनों के अलावा ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच किया। इस मौके पर एंटीजन के माध्यम से 190 लोगों का स्वास्थ्य जांच हुआ। बताया गया कि जांच के दौरान एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिले। तब ग्रामीणों ने राहत की सांस लिया। मौके पर भाजपा प्रखड अध्यक्ष विपिन कुमार,सरपंच विभाकर प्रसाद, रूपलाल मांझी,देवेन्द्र प्रसाद समेत अन्य मौजूद थे।

मुखिया ने बांटे 900 मास्क : शुक्रवार को मेसकौर प्रखंड अंतर्गत तेतरिया पंचायत की मुखिया उमा भारती ने चंदवारा के कुल 150 परिवारों के बीच कुल 900 मास्क का वितरण किया। बता दें कि मास्क वितरण तेतरिया पंचायत में पहले भी हो चुका है। मुखिया उमा भारती ने बताई कि अभी कुल 5000 मास्क का वितरण किया जा चुका है। प्रतिदिन अभी भी 1000 मास्क वितरण करने का लक्ष्य है। उन्होंने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए बताएं कि मास्क को हर हाल में प्रयोग करना है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग कोविड को अभी भी हल्के में ले रहे हैं जो की लापरवाही लोगों को जोखिम में डाल सकता है, इसलिए लोग सतर्क रहे। सरकार की गाइडलाइन को पालन करें मास्क अवश्य लगाएं बेवजह घर से बाहर ना निकले। मौके पर आंगनवाड़ी सेविका कमला कुमारी भी मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी