कोरानो के एक्टिव केस की संख्या में लगातार आ रही कमी

नवादा जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिससे आमजनों का मनोबल भी बढ़ा है। जिले में अभी 780 केस एक्टिव हैं।

JagranFri, 14 May 2021 11:31 PM (IST)
कोरानो के एक्टिव केस की संख्या में लगातार आ रही कमी

नवादा : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है। स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा भी काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिससे आमजनों का मनोबल भी बढ़ा है। जिले में अभी 780 केस एक्टिव हैं। जिसमें 745 लोग होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। जबकि 35 संक्रमितों का इलाज कोविड हेल्थ केयर सेंटर में चल रहा है। जिला स्वास्थ्य समिति से जारी बुलेटिन के अनुसार 87 नए केस सामने आए। अभी गंभीर रुप से संक्रमित 25 मरीज सदर अस्पताल स्थित कोविड हेल्थ केयर सेंटर में इलाजरत हैं। जबकि 5 सदर प्रखंड कार्यालय और 5 रजौली अनुमंडलीय अस्पताल स्थित कोविड हेल्थ केयर सेंटर में भर्ती हैं। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए 354 कन्टेंमेंट जोन बनाए गए हैं। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में कुल 4601 लोग संक्रमित हुए। जिसमें 27 को जान गंवानी पड़ी। बहरहाल, मरीजों की संख्या में लगातार आ रही कमी जिले के लिए सुखद परिणाम देने वाला है। लेकिन अभी भी सतर्कता बरतने की जरुरत है।

-----------------

संत जोसेफ स्कूल में शुरू हुआ टीकाकरण

- सदर अस्पताल स्थित टीकाकरण केंद्र को संत जोसेफ स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया है। जहां शुक्रवार से टीकाकरण का कार्य शुरू हो गया। सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, डीआइओ डॉ. अशोक कुमार ने टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया। यहां टीके लगवाने के लिए युवाओं की कतार देखी गई। युवा-युवतियों ने कतार में लगकर टीके लेने के लिए अपनी बारी का इंतजार किया। बारी-बारी से सभी लोगों को टीके लगाए गए। शारीरिक दूरी का पालन करते हुए युवा कतारबद्ध रहे। गौरतलब है कि सदर अस्पताल में लगातार जुट रही भीड़ के मद्देनजर संत जोसेफ स्कूल में टीकाकरण केंद्र को स्थानांतरित कर दिया गया है।

-------------------

बंदियों का कराएं टीकाकरण : एडीएम

- अपर समाहर्ता उज्जवल कुमार सिंह की अध्यक्षता में सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय कक्ष में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई। एडीएम ने मंडल कारा में बंदियों का टीकाकरण कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। जेल प्रशासन से संपर्क कर बंदियों का टीकाकरण कराने को कहा। एडीएम ने कहा कि विधायकों के सहयोग से प्राप्त ऑक्सीजन सिलेंडर को पीएचसी स्तर पर उपलब्ध कराएं। प्रत्येक पीएचसी को पांच-पांच सिलेंडर उपलब्ध कराएं, ताकि पीएचसी में इलाजरत मरीजों को ऑक्सीजन की कमी नहीं हो। मौके पर सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार मोह, अपर एसडीएम प्रशांत अभिषेक, डीआईओ डॉ. अशोक कुमार, डॉ. बीरेंद्र प्रसाद आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.