सीएम ने रिमोट से वारिसलीगंज के आरओबी का किया उद्घाटन

वारिसलीगंज वारिसलीगंज बाजार को जाम से मुक्ति दिलवाने के खातिर स्थानीय सिमरीडीह बाइपास से शेरपुर मोड़ के पास एसएच 83 को जोड़ने वाली रेल ओवरब्रिज का उद्घाटन बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने रिमोट दबाकर पटना से किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:13 AM (IST)
सीएम ने रिमोट से वारिसलीगंज के आरओबी का किया उद्घाटन
सीएम ने रिमोट से वारिसलीगंज के आरओबी का किया उद्घाटन

वारिसलीगंज : वारिसलीगंज बाजार को जाम से मुक्ति दिलवाने के खातिर स्थानीय सिमरीडीह बाइपास से शेरपुर मोड़ के पास एसएच 83 को जोड़ने वाली रेल ओवरब्रिज का उद्घाटन बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने रिमोट दबाकर पटना से किया। जबकि स्थानीय विधायक अरुणा देवी ने सैकड़ों लोगों के बीच आरओबी पर फीता काटकर आवागमन शुरू करवाया। मौके पर उत्साही युवकों के द्वारा जमकर आतिशबाजी किया गया। जबकि नगर पंचायत के द्वारा मिठाईयां बांटी गई। मौके पर विधायक प्रतिनिधि रामसकल सिंह, जिला पार्षद अंजनी कुमार, प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष गौतम कुमार, प्रखंड प्रमुख रवि देवी, जदयू के राज्यकार्यकरिणी सदस्य शिवशरण मेहता, संजय कुमार मंगल, श्रीकांत बमबम, वार्ड प्रसाद विक्रम कुमार सोनू, सन्नी कुमार, पूर्व वार्ड प्रसाद संजय कुमार, अरुण प्रसाद, अरुणंजय मेहता समेत स्थानीत जनप्रतिनिधि मौजूद थे। मौके पर उपस्थित बीएसआरडीसीएल के तकनीकी प्रबंधक अनिकेत कुमार, आरओबी निर्माण कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर राजकुमार, टीम लीडर मिस्टर जेआर गेतमेटेन, सीओ उदय प्रसाद, नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी उपेंद्र कुमार सिन्हा समेत स्थानीय थाना के अधिकारी मौजूद थे।

---------------

उद्घाटन में शारीरिक दूरी की उड़ी धज्जियां

-बुधवार को निर्धारित 11.30 बजे के करीब वारिसलीगंज का रेल ओवर ब्रिज का उद्घाटन के मौके पर वारिसलीगंज समेत क्षेत्र के करीब एक हजार लोगों की भीड़ पुल पर एकत्रित हो गई। पटना से मुख्यमंत्री द्वारा रिमोट से आरओबी का उद्घाटन बाद बीच पुल पर विधायक अरुणा देवी द्वारा फीता काटकर तथा नारियल फोड़कर पुल पर आवागमन शुभारंभ करवाया गया। मौके पर मनाही के बावजूद लोग शारीरिक दूरी को भूलकर आरओबी के शुभारंभ कार्यक्रम में आनंदित हुए।

---------------------

बाजार को मिलेगी जाम से मुक्ति

- बाघीबरडीहा मोड़ से बरबीघा एसएच 83 के निर्माण बाद उक्त पथ में वाहनों का परिचालन काफी बढ़ गया था। जिसकारण वारिसलीगंज बाजार में प्रतिदिन जाम लगने लगा। सड़क बन जाने के बाद वारिसलीगंज के सकरी नदी के विभिन्न घाटों से बालू हो या रेलवे रैक प्वाइंट का माल ढुलाई सब वाहन बाजार होकर गुजरती है। फलत: बाजार में थाना चौक, जयप्रकाश चौक से लेकर रेलवे गुमटी तक जाम लगता था। बाजार वासियो की मांग पर सरकार ने वारिसलीगंज बायपास होकर गुजरी एसएच 83 में 11.4 से 12.5 किलोमीटर के बीच (सिमरी डीह से शेरपुर मोड़ तक ) 28 करोड़ की लागत से आरओबी का निर्माण करवाया गया है। जिसे चालू कर देने से बाजार को जाम से तो मुक्ति मिली ही साथ ही व्यवसाइयों को अपना व्यवसाय करने में परेशानी कम हुई। दूसरी ओर आरओबी के निर्माण से बड़े एवं भारी वाहनों को बिना अबरोध गंतव्य तक जाने में परेशानी काफी हद तक कम होगी।

-------------------

तीन वर्ष में तैयार हुआ आरओबी

-वारिसलीगंज वाइपास से शेरपुर मोड़ को जोड़ने वाली आरओबी का निर्माण में निर्धारित अवधि से अधिक समय लग गया। जिसका मुख्य कारण निर्माण के प्रथम चरण में ही जमीनी विवाद उभर कर सामने आना रहा। जिसका निदान कई बैठकों बाद तत्कालीन एसडीएम राजेश कुमार के सफल नेतृत्व में संभव हो पाया था। करीब 28 करोड़ की लागत से निर्मित आरओबी बन जाने से बाइपास सड़क की उपयोगिता बढ़ गई है।

chat bot
आपका साथी