उद्योग-रोजगार को प्लुरल्स पार्टी को चुनें: अनुपम सुमन

नवादा विकास करना कोई कला नहीं है यह एक विज्ञान है. इसके लिए गंभीर पढ़ाई व विजन की आवश्यकता है. बिहार अब ऐसी अव्यवस्था में है कि छिटपुट विकास से काम नहीं चलेगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 10:59 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 10:59 PM (IST)
उद्योग-रोजगार को प्लुरल्स पार्टी को चुनें: अनुपम सुमन
उद्योग-रोजगार को प्लुरल्स पार्टी को चुनें: अनुपम सुमन

नवादा: विकास करना कोई कला नहीं है यह एक विज्ञान है. इसके लिए गंभीर पढ़ाई व विजन की आवश्यकता है. बिहार अब ऐसी अव्यवस्था में है कि छिटपुट विकास से काम नहीं चलेगा। पूरी अर्थव्यवस्था में बदलाव करने की जरूरत है. बिहार को कृषि व औद्योगिक अर्थव्यवस्था में रूपांतरित करना होगा। तभी युवाओं को बेहतर नौकरी हासिल हो सकेगा। यह बातें शुक्रवार को नवादा निर्माण यात्रा पर पहुंचे प्युरल्स पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अनुपम सुमन ने प्रेस वार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि विकास की वैज्ञानिक सोच सिर्फ प्युरल्स पार्टी और हमारे नेता पुष्पम प्रिया चौधरी में है. जो बिहार की तस्वीर व तकदीर बदल सकते हैं। हमारी पार्टी ही बिहार का नवनिर्माण करेगी। जब प्युरल्स की सरकार बनेगी, तभी बिहार में उद्योग लगेंगे, नये शहर बनेंगे, रोजगार, शिक्षा व बेहतर चिकित्सा की व्यवस्था होगी। बिहारियों को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

हमारी राजनीति दबाब में जाति आधारित पार्टियां भी जाति-धर्म मुक्त राजनीति की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि संगठन को आगामी नई चुनौतियों का सामना करते हुए नई रणनीति बनाने का उद्धेश्य से राज्यव्यापी निर्माण यात्रा कार्यक्रम चलाया जा रहा है। बिहार में जाति-धर्म से हटकर नई राजनीतिक पीढ़ी का निर्माण करना है। नवादा के संगठन मंत्री चंदन सिंह ने आहवान किया कि बिहार को विकसित करने के लिए प्युरल्स से जुड़ें। मौके पर पार्टी के मीडिया सचिव मुकेश कुमार, जिलाध्यक्ष ईशान नारायण, शैलेंद्र यादव, शंभू मांझी, शालीग्राम सिंह, योगी महतो, मिथुन, अनीता, पूर्णिमा देवी, संहिता देवी, प्रियंका, सौरभ, नीतीश, राहुल, विनोद, हेमंत समेत सैंकडा़े लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी