समूह में नहीं होगा छठ पूजा, रामनवमी जुलूस पर भी प्रतिबंध

समूह में नहीं होगा छठ पूजा, रामनवमी जुलूस पर भी प्रतिबंध

नवादा शनिवार को सिरदला थाना परिसर में रामनवमी छठ पूजा एवं रमजान त्योहार को लेकर शां

JagranSat, 17 Apr 2021 10:49 PM (IST)

नवादा: शनिवार को सिरदला थाना परिसर में रामनवमी, छठ पूजा एवं रमजान त्योहार को लेकर शांति समिति की बैठक का आयोजन अंचल अधिकारी गुलाम सरवर की अध्यक्षता में हुआ। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार दिनकर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी जनप्रतिनिधि एवं बुद्धिजीवियों को बताया कि कोरोना का दूसरा फेज काफी प्रभावशाली है। इससे बचने के लिए सरकार से प्राप्त गाइड लाइन के अनुसार त्योहार को शांति पूर्वक मनाना होगा। उन्होंने कहा कि समूह में रहकर छठ पूजा नहीं करना है। रामनवमी त्योहार को लेकर किसी प्रकार का जुलूस नहीं निकालना है, और न ही समूह में रमजान के दौरान नमाज अदा करना है। जानकारी मिलने पर उस क्षेत्र के सबसे पहले लोक सेवक मुखिया, समिति, वार्ड सदस्य आदि पर कार्रवाई की जाएगी। छठ पूजा पर मास्क जरूर इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया। पोखर तालाब आदि में छठ व्रतियों के स्नान से संक्रमण फैल सकता है। उससे बचने के लिए धारा बहता हुआ पानी में स्नान करें। मौके पर पुलिस इंस्पेक्टर अंजनी कुमार, थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा, बीसीओ अमर रजक, एसआइ गोविद प्रसाद सिंह, रामलखन यादव, कुणाल उर्फ धारो सिंह, ललन चौधरी,राजेंद्र प्रसाद, कैलाश चौधरी, राजद अध्यक्ष नागेन्द्र यादव, पैक्स सुरेश यादव, पैक्स अकौना राजकुमार यादव, चंद्रिका यादव, राजो यादव, बीरेंद्र कुमार, नागेश्वर यादव, साधु यादव, समेत सैकड़ों ग्रामीण बुद्धिजीवी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करें लोग

संसू, कौआकोल : थाना परिसर में शनिवार को छठ पूजा, रामनवमी तथा रमजान पर्व को शांति एवं सौहार्द के बीच कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाए जाने को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। अध्यक्षता सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती ने की। मौके पर एसडीपीओ पकरीबरावां मुकेश कुमार साहा, कौआकोल बीडीओ संजीव कुमार झा, प्रभारी थानाध्यक्ष कुमार राजीव रंजन सिंह, एसआई आरएल राम समेत अन्य जनप्रतिनिधि,समाजसेवी एवं बुद्धिजीवी लोग उपस्थित रहे। एसडीएम ने कहा कि संक्रमित बीमारी के खिलाफ जंग में सभी लोगों का सहयोग जरुरी है। इस वर्ष छठ पूजा, दुर्गा पूजा, रामनवमी तथा रमजान को हर हाल में अपने घरों पर ही मनाएं। ताकि कोरोना वायरस का चेन टूट सके और लोग एक दूसरे से संक्रमित होने से बच सकें। अधिकारियों ने मास्क चेकिग को लेकर सख्ती से अभियान चलाने का निर्देश दिया। कहा कि कौआकोल में कोरोना गाइडलाइन का न तो आम लोग पालन कर रहे हैं और न ही दुकानदार लोग ही कर रहे हैं। जो काफी चिता की बात है। एसडीएम ने स्पष्ट रुप से कहा कि गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी। बैठक के बाद अधिकारियों ने बाजार भ्रमण कर लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.