कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को नवादा में चार दिनों का लॉकडाउन, शुक्रवार से होगी इसकी शुुरुआत

नवादा में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए चार दिनों का लॉक डाउन लगाया जाएगा। जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने यह जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि शुक्रवार से साेमवार तक यह लॉकडाउन लगाया जाएगा। सांसद-विधायक से चर्चा के बाद निर्णय लिया गया।

By Edited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 12:13 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 06:49 AM (IST)
कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने को नवादा में चार दिनों का लॉकडाउन, शुक्रवार से होगी इसकी शुुरुआत
कोरोनावायरस की चेन तोड़ने को नवादा में लगेगा लॉकडाउन। प्रतीकात्‍मक फोटो

नवादा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण की चेन (Corona Infection chain) तोड़ने के लिए नवादा में चार दिनों का लॉक डाउन (Four Day Lockdown) लगाया जाएगा। जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने उक्त आशय की जानकारी सोमवार को मीडियाकर्मियों को दी। वीडियो कॉफ्रेंसिंंग के माध्यम से मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए डीएम ने कोविड की स्थिति, उससे निपटने के लिए की गई व्यवस्था तथा भविष्य की चुनौतियों का मुकाबला करने के बारे में प्रशासनिक तैयारियों से अवगत कराया।

शुक्रवार की सुबह से लगेगा लॉकडाउन 

उन्होंने कहा कि दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। आने वाला कुछ दिनों चुनौतियों से भरा हो सकता है। डीएम ने कहा कि जिलेवासियों की सुरक्षा व कोरोना चेन को तोड़ने के लिए यहां के सांसद, विधायक एवं स्थानीय जन प्रतिनिधियों के सुझाव के आधार पर जिला प्रशासन के द्वारा नगर परिषद क्षेत्र, नवादा, नगर पंचायत हिसुआ, नगर पंचायत वारिसलीगंज एवं सभी प्रखंडों में शुक्रवार की सुबह से सोमवार शाम तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। इस अवधि में आवश्यक दुकानों यथा-सब्जी, फल, किराना दुकान, दूध की दुकान, दवा की दुकानें को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी मार्केट एवं कन्टेंमेंट जोन क्षेत्र को व्यापक पैमाने पर सैनिटाइज किया जाएगा ताकि महामारी का खतरा कम हो सके। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त वैभव चौधरी, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नवादा संतोष झा, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, डीआइओ एनआइसी राजीव कुमार आदि उपस्थित थे।

नवादा जिले में कोरोना की अद्यतन स्थिति

कुल पॉजिटिव केस-5832, कुल एक्टिव केस आए- 2078 दिनांक 01.03.2021 से 25.04.2021 तक डिस्चार्ज 107 वर्तमान एक्टिव केस-1323 टोटल डेथ-फ‌र्स्ट वेब में 28 एवं सेकेंंड वेव में 10, कुल-38 कुल होम आइसोलेशन-1311, टोटल इन्स्टीच्यूशनल आइसोलेशन-12,
chat bot
आपका साथी