बिहार पब्लिक स्कूल एवं चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक

नवादा बिहार पब्लिक स्कूल एवं चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन जिला इकाई नवादा की बैठक रविवार को जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल नवीनगर नवादा में हुई। अध्यक्षता एसोसिएशन के संरक्षक डॉ अनुज सिंह ने की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 11:24 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 11:24 PM (IST)
बिहार पब्लिक स्कूल एवं चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक
बिहार पब्लिक स्कूल एवं चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन की बैठक

नवादा : बिहार पब्लिक स्कूल एवं चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन जिला इकाई नवादा की बैठक रविवार को जीवन ज्योति पब्लिक स्कूल नवीनगर नवादा में हुई। अध्यक्षता एसोसिएशन के संरक्षक डॉ अनुज सिंह ने की। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए विद्यालयों को खोलने का निर्णय सरकार को लेना चाहिए। बच्चे घर में रहते रहते तनाव में रहने लगे हैं और ऑनलाइन पढ़ाई ठीक से नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली स्थित एम्स के निदेशक डॉक्टर गुलेरिया ने भी जब कहा है? कि जिस जिला में अथवा राज्य में पॉजिटिविटी रेट कम है? वहां स्कूलों को खोला जा सकता है? फिर सरकार बच्चों के भविष्य के साथ ही साथ लाखों शिक्षकों के रोजी रोजगार के साथ खिलवाड़ क्यों कर रही है? डॉक्टर आर पी साहू ने कहा कि निजी विद्यालयों को सरकार के द्वारा आर्थिक सहायता मिलनी चाहिए परंतु कोरोना काल में सरकार कहती है? नियम कानून का पालन करने के लिए परंतु हजारों निजी विद्यालय बंद हो गए और उनके शिक्षक भुखमरी के कगार पर हैं, इसके बावजूद सरकार को कोई मतलब नहीं है।

बैठक में निर्णय लिया गया कि अगस्त के प्रथम सप्ताह से ही विद्यालय को खोलने के लिए जिलाधिकारी नवादा एवं शिक्षा मंत्री बिहार को ज्ञापन दिया जाए।

संघ की बैठक में अंतिम रूप से निर्णय लिया गया कि 2 अगस्त से बच्चों के भविष्य को देखते हुए निजी विद्यालयों को खोला जाना चाहिए। इस अवसर पर एसोसिएशन के महासचिव और ईडन गार्डन पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर प्रमोद कुमार, मॉडन रेजिडेंशियल स्कूल मिर्जापुर के डायरेक्टर रामचंद्र सोनी, भारती पब्लिक स्कूल गोविदपुर के डायरेक्टर नीरज कुमार, गुरुकुल पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर शंभू कुमार, अभयानंद आदि संचालक गण अथवा प्राचार्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी