तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद शहर की स्थिति नारकीय

नवादा तीन दिनों से लगातार रुक-रुककर हो रही झमाझम बारिश के बाद पूरे शहर की स्थिति नारकीय बन गई है। नगर बाजार की सड़कों पर जलजमाव व कीचड़मय स्थिति उत्पन्न हो गई है। नाली जाम रहने के कारण नाली का गंदा सड़कों पर बह रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:04 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:04 AM (IST)
तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद शहर की स्थिति नारकीय
तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद शहर की स्थिति नारकीय

नवादा: तीन दिनों से लगातार रुक-रुककर हो रही झमाझम बारिश के बाद पूरे शहर की स्थिति नारकीय बन गई है। नगर बाजार की सड़कों पर जलजमाव व कीचड़मय स्थिति उत्पन्न हो गई है। नाली जाम रहने के कारण नाली का गंदा सड़कों पर बह रहा है। स्थिति इतनी बदतर है कि राहगीरों को पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। सड़कों पर बने गड्ढों में बारिश का पानी के साथ नाली का गंदा पानी भर गया है। बाजार आने-जाने वाले लोगों को गंदा पानी में घुसकर पार होना पड़ रहा है। सड़कों पर जलजमाव के कारण मच्छरों का प्रकोप का भी खतरा बढ़ गया है। शहर की स्थिति बद से बदतर बन गई है। इसके अलावा नगर परिषद के सभी वार्ड के मोहल्लों की गलियों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। नगर परिषद की ओर से मानसून शुरू होने के पूर्व बरहगैनिया पइन व नाले की साफ-सफाई नहीं कराई गई है। जबकि इस पईन से पूरे शहर की जलनिकासी होती है। पइन की सफाई नहीं होने से बारिश होते ही सड़कों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न गई है। जबकि इस समय कोरोना महामारी का दौर चल रहा है। अगर समय रहते साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दिया गया तो कई तरह की बीमारियों की चपेट में लोग आ सकते हैं।

----------------------------

स्टेशन रोड समेत अन्य इलाकों की स्थिति बदतर

- शहर के स्टेशन रोड की स्थिति बदतर हो गई है। नाली का गंदा पानी सड़कों पर जमा हो गया है। स्टेशन रोड झील में तब्दील हो गया है। इंदिरा चौक से लेकर स्टेशन गेट तक टेहुना भर पानी जमा हो गया है। लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। राहगीरों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। इस रास्ते से गुजरने वाले कई बाइक सवार गिरकर चोटिल हो चुके हैं। बुधवार एक बाइक पर बैठकर जा रही महिला दुर्घटना का शिकार हो गई। बाइक पानी में गिर जाने से महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई। इसके अलावा नगर के मेन रोड, पुरानी बाजार, विजय बाजार, सोनार पट्टी, गोला रोड, पुरानी जेल रोड, थाना रोड समेत अन्य इलाकों की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है।

------------------------------

वार्ड के मोहल्लों की स्थिति हुआ बदतर

- नगर परिषद क्षेत्र में कुल 33 वार्ड हैं। वार्ड के मोहल्लों में नाली की नियमित साफ-सफाई नहीं होने से जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। मोहल्ले में नाली का गंदा पानी जमा हो गया है। गलियों में कीचड़ पसर गया है। लोगों को गलियों से होकर आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है।

chat bot
आपका साथी