झमाझम बारिश के बाद शहर हुआ पानी-पानी

नवादा मंगलवार की सुबह 1120 बजे से करीब एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश के बाद पूरा शह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 12:00 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 12:00 AM (IST)
झमाझम बारिश के बाद शहर हुआ पानी-पानी
झमाझम बारिश के बाद शहर हुआ पानी-पानी

नवादा: मंगलवार की सुबह 11:20 बजे से करीब एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश के बाद पूरा शहर पानी-पानी हो गया है। बारिश के बाद जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। शहर की सड़कें कीचड़मय हो गई है। स्थिति इतनी बदतर है कि राहगीरों को पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। सड़कों पर बने गड्ढों में बारिश का पानी के साथ नाली का गंदा पानी भर गया है। बाजार आने-जाने वाले लोगों को गंदा पानी में घूसकर पार होना पड़ रहा है। सड़कों पर जलजमाव के कारण मच्छरों का प्रकोप का भी खतरा बढ़ गया है। शहर की स्थिति बद से बदतर बन गई है। इसके अलावा नगर परिषद के सभी वार्ड के मोहल्लों की गलियों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। नगर परिषद की ओर से मॉनसून शुरू होने के पूर्व बरहगैनिया पईन व नाले की साफ-सफाई नहीं कराई गई है। जबकि इस पईन से पूरे शहर की जलनिकासी होती है। पईन की सफाई नहीं होने से बारिश होते ही सड़कों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न गई है। जबकि इस समय कोरोना महामारी का दौर चल रहा है। अगर समय रहते साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दिया गया तो कई तरह की बीमारियों की चपेट में लोग आ सकते हैं।

----------------------------

शहर का स्टेशन रोड झील में तब्दील

- बारिश के बाद शहर के स्टेशन रोड की स्थिति बदतर हो गई है। नाली का गंदा पानी सड़कों पर जमा हो गया है। स्टेशन रोड झील में तब्दील हो गया है। इंदिरा चौक से लेकर स्टेशन गेट तक टेहुना भर पानी जमा हो गया है। लोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। राहगीरों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। इस रास्ते से होकर गुजरने वाले लोगों को नाली का गंदा पानी में घुसकर पार होना पड़ रहा है।

------------------------------

मेन रोड में पसरा कीचड़ व जलजमाव

- बारिश के बाद शहर के मेन रोड की स्थिति नारकीय हो गई है। मेन रोड से लेकर पुरानी बाजार मोड़ तक सड़कों पर कीचड़ पसर गया है। साथ ही सड़कों पर नाली का गंदा पानी जमा हो गया है। लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है। कई लोग कीचड़ से होकर पार होने में फिसलकर चोटिल भी हो गए हैं।

-------------------------------

गोला रोड में पसरा कीचड़ व जलजमाव

- नगर के गोला रोड में कीचड़मय व जलजमाव की स्थिति बनी हुई है। लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। जबकि गोला रोड खाद्य सामग्री का थोक मंडी है। यहां जिले भर के खुदरा व्यापारी समान की खरीदारी करने पहुंचते हैं। सुबह से देर शाम तक व्यापारियों का जमावड़ा लगा रहता है। लेकिन बारिश के बाद इस रोड में पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। इसके अलावा सभी वार्ड के मोहल्लों की स्थिति भी बदतर बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी