युवक की मौत के बाद छावनी में तब्दील रहा गांव, छापेमारी तेज

नवादा शराब पीने से गणेश की मौत के बाद बड़ही बिगहा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। एसपी धूरत सयाली सावलाराम के नेतृत्व में शराब धंधेबाजों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। मृतक के स्वजनों के बताने पर रोहन चौहान समेत पांच घरों में पुलिस ने छापा मारा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 11:20 PM (IST)
युवक की मौत के बाद छावनी में तब्दील रहा गांव, छापेमारी तेज
युवक की मौत के बाद छावनी में तब्दील रहा गांव, छापेमारी तेज

नवादा : शराब पीने से गणेश की मौत के बाद बड़ही बिगहा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया। एसपी धूरत सयाली सावलाराम के नेतृत्व में शराब धंधेबाजों के ठिकानों पर छापेमारी की गई। मृतक के स्वजनों के बताने पर रोहन चौहान समेत पांच घरों में पुलिस ने छापा मारा। इस दौरान गैस सिलेंडर, तसला, ड्रम समेत शराब बनाने के कई उपकरण बरामद किए गए। गौरतलब है कि शराब से युवक की मौत की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। एसपी के साथ ही सदर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद, सर्किल इंस्पेक्टर नियाज अहमद, मुफस्सिल थानाध्यक्ष एलबी पासवान सहित नगर, मुफस्सिल, कादिरगंज, बुंदेलखंड थाने की पुलिस गांव पहुंच गई। परिवार वालों से घटना के संबंध में पूरी जानकारी इकट्ठा करने पर शराब ठिकानों पर छापेमारी कराई गई। वहीं उत्पाद विभाग की टीम भी गांव पहुंच कर छापेमारी में जुट गई। समाचार लिखे जाने तक गांव में छापेमारी जारी थी। लेकिन किसी भी धंधेबाज को पकड़ने में पुलिस को कामयाबी नहीं मिल सकी है। एसपी ने बताया कि धंधेबाजों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

------------------

कई सालों से गांव में चल रहा था शराब का धंधा

- बड़ही बिगहा गांव के लोगों ने बताया कि पिछले कई सालों से शराब का धंधा चल रहा है। गांव के कई लोग इस धंधे में जुटे हुए हैं। जिससे गांव के लोग तबाह है। दबंग शराब माफिया के भय से लोग खुलकर विरोध नहीं कर पाते हैं। लेकिन कई बार पुलिस को इसकी सूचना दी गई। लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की गई। छापेमारी से पहले पुलिस धंधेबाजों को सूचित कर देती है। जिसके कारण शराब माफिया छापेमारी से पहले भाग निकलते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि महुआ शराब की चुलाई पिछले कई सालों से चल रही है।

---------------------

घटना के बाद गांव में सनसनी

- युवक की मौत के बाद ग्रामीण पूरी तरह हतप्रभ दिखे। जगह-जगह पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी थी। ग्रामीणों का कहना था कि अगर समय रहते पुलिस कार्रवाई करती तो गांव में किसी की शराब से मौत नहीं होती। लेकिन पुलिस आंख मूंद कर तमाशा देखती रही। लोगों का आरोप था कि शराब माफिया और पुलिस की मिलीभगत के कारण गांव में शराब का धंधा चल रहा है।

chat bot
आपका साथी