कार की डिक्की से 280 बोतल विदेशी शराब बरामद

नवादा गोविदपुर थाना की पुलिस रविवार की सुबह एक कार से 280 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया। मौके से कारा में सवार दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया। थानाध्यक्ष डा. नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Jun 2021 11:51 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jun 2021 11:51 PM (IST)
कार की डिक्की से 280 बोतल विदेशी शराब बरामद
कार की डिक्की से 280 बोतल विदेशी शराब बरामद

नवादा : गोविदपुर थाना की पुलिस रविवार की सुबह एक कार से 280 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया। मौके से कारा में सवार दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया। थानाध्यक्ष डा. नरेंद्र प्रसाद ने बताया कि यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक सफेद मारुति शिफ्ट डिजायर कार में भारी मात्रा में विदेशी शराब लाया जा रहा है। गोविदपुर उत्पाद चौकी पर पुलिस को चकमा देकर वह गाड़ी बकसोती सड़क मार्ग की ओर चला जा रहा था। थानाध्यक्ष ने बकसोती में तैनात चौकीदार को रोड जाम करने को कहा। इसके बाद थानाध्यक्ष पीछे से दल बल के साथ पहुंचे और जाम में फंसा सफेद गाड़ी को पकड़ा। उसमें सवार दो लोगों को अपनी अभिरक्षा में लेकर थाना लाया। वाहन की तालाशी ली गई तो ट के पीछे तथा पीछे व डिकी के बीच मे तहखाना बनाकर शराब रखा पाया गया। गिरफ्तार धंधेबाजों की पहचान संजय कुमार और मधुकर कुमार, ग्राम-महुआ, थाना-पूसा, जिला-समस्तीपुर के रूप में हुआ। शराब झारखंड के बोकारो से समस्तीपुर ले जाया जा रहा था। थानाध्यक्ष ने बताया कि उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार और शराब को जब्त कर लिया गया है। दोनों आरेापितों को जेल भेज दिया गया है। जब्त शराब में सोलन का बड़ा बोतल 41 पीस 750 एमएल का तथा 12 प्राइम किग का बड़ा 750 एमएल का कुल 53 बोतल, 375 एमएल का 227 बोतल सोलन का यानी 280 बोतल में कुल 124.75 लीटर शराब बरामद हुआ।

--------------------

40 लीटर शराब जब्त, एक कारोबारी व 3 नशेड़ी गिरफ्तार : रजौली थाना क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में शनिवार को थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी द्वारा पुलिस की विशेष टीम गठित कर शराब को लेकर छापेमारी की गई। समकालीन अभियान में अवैध शराब के विरुद्ध छापेमारी के दौरान पुरानी हरदिया निवासी कपिल राजवंशी के पुत्र दिलीप राजवंशी के घर से 40 लीटर महुआ शराब व दो एल्युमिनियम का तसला जप्त किया गया। वहीं जमीन के गड्ढों में 20 लीटर वाले प्लास्टिक के डब्बे में 20 डब्बा तैयार जावा महुआ शराब मिला। जिसे बहाकर नष्ट किया गया। मौके से शराब धंधेबाज के साथ तीन पियक्कड़ों को पुलिस बल की सहायता से गिरफ्तार किया गया। पियक्कड़ों की पहचान पुरानी बस स्टैंड निवासी अर्जुन पंडित के बेटे कारु पण्डित, करीगांव निवासी बच्चू राजवंशी के पुत्र सुनील राजवंशी एवं तिलैया निवासी लखन दास के पुत्र दिनेश दास के रूप हुई है।उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर रविवार को सभी गिरफ्तार लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। अभियान में एसआइ सुरेंद्र सिंह के अलावा डीएपी एवं बीएमपी के जवान शामिल थे।

पुलिस ने 1800लीटर जाबा महुआ को किया नष्ट : हिसुआ थाना की पुलिस ने रविवार को थाना क्षेत्र के लटावर एवं खानपुर गांव से क्रमश: 1500 लीटर एवं 300 लीटर जाबा महुआ को तेजाब डालकर नष्ट कर दिया। पुलिस ने खानपुर से अजय मांझी एवं तुंगी चक से सुनील चौधरी शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया। उनके विरुद्ध उत्पाद अधिनियम की धारा में प्राथमिकी दर्ज की गई। दोनों को न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार पुलिस ने रविवार को शराब माफिया के विरुद्ध सघन छापामारी अभियान चलाया। इस अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिली। थानाध्यक्ष राजीव कुमार पटेल ने बताया कि थाना क्षेत्र के अंदर शराब कारोबारी के विरुद्ध जमकर छापामारी अभियान चलाया जाएगा जबतक पूर्ण रूप से इसका खात्मा न कर दिया जाए।

---------------------

14 लीटर महुआ बरामद,दो धंधेबाज गिरफ्तार : अकबरपुर पुलिस ने शनिवार की देर शाम दो अलग-अलग स्थानों पर छापामारी कर 14 लीटर महुआ शराब बरामद किया। इस क्रम में दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष महेश चौधरी ने बताया बलिया खुर्द व लोदीपुर गांव में अबैध महुआ शराब बेचे जाने की गुप्त सूचना मिली । सूचना के आलोक में अनि सहरोज के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया । बलिया खुर्द गांव के बालक राजवंशी के घर घेराबंदी कर तलाशी ली गयी जिसमें 09 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। मौके पर राजवंशी को गिरफ्तार कर लिया। दूसरी ओर लोदीपुर गांव के कारू रविदास पिता स्व गनौरी रविदास के घर ली गयी तलाशी में 05 लीटर महुआ शराब बरामद होते ही मौके पर गिरफ्तार कर लिया । इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोरोना जांच के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया ।

chat bot
आपका साथी