2629 लोग हुए कोरोना से स्वस्थ, 1363 केस एक्टिव

नवादा नवादा में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। अभी भी प्रतिदिन संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। जिला स्वास्थ्य समिति से जारी बुलेटिन के अनुसार दूसरी लहर में जिले में अबतक 3992 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 11:56 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 11:56 PM (IST)
2629 लोग हुए कोरोना से स्वस्थ, 1363 केस एक्टिव
2629 लोग हुए कोरोना से स्वस्थ, 1363 केस एक्टिव

नवादा : नवादा में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। अभी भी प्रतिदिन संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। जिला स्वास्थ्य समिति से जारी बुलेटिन के अनुसार दूसरी लहर में जिले में अबतक 3992 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि अच्छी खबर यह है कि इसमें 2629 लोग धैर्य का परिचय देते हुए और स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लेते हुए कोरोना को मात दे चुके हैं। फिलहाल जिले में 1363 केस एक्टिव हैं। जिसमें 1321 लोग होम आइसोलेशन में हैं, जबकि 42 लोगों का इलाज कोविड हेल्थ केयर सेंटर में चल रहा है। सदर अस्पताल में सबसे अधिक 33, सदर प्रखंड कार्यालय में 4 और रजौली अनुमंडलीय अस्पताल स्थित कोविड हेल्थ केयर सेंटर में 5 मरीज इलाजरत हैं। जिला स्वास्थ्य समिति ने अबतक 20 लोगों के मौत की पुष्टि की है। हालांकि जिले में मृतकों की संख्या इससे अधिक है।

-----------------

संक्रमितों के इलाज की रखें समुचित व्यवस्था

- एडीएम उज्ज्वल कुमार सिंह ने शुक्रवार को सदर अस्पताल का जायजा लिया। उन्होंने सीएस कार्यालय कक्ष में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और स्वास्थ्य सेवाओं की समीक्षा की। उन्होंने बेड की संख्या, ऑक्सीजन, भर्ती मरीजों के खानपान, साफ-सफाई, दवाओं की उपलब्धता आदि के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि भर्ती मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े। मरीजों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिलाएं, ताकि वे जल्द से जल्द स्वस्थ होकर अपने घर लौटें। मौके पर सिविल सर्जन डॉ. अखिलेश कुमार मोहन, सदर अनुमंडल पदाधिकारी उमेश कुमार भारती, ओएसडी प्रशांत अभिषेक आदि उपस्थित थे ।

------------------

जिले में जारी है टीकाकरण

- कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को लेकर टीकाकरण जारी है। 6 मई को 537 लोगों को पहला डोज दिया गया, जबकि 1839 लोगों को दूसरा डोज। इस प्रकार 2376 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिले में अबतक 1 लाख 64 हजार 270 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इधर, 18 वर्ष एवं इससे अधिक आयु वर्ग के लोग टीकाकरण शुरू नहीं होने से निराश दिख रहे हैं और सरकार से यथाशीघ्र टीकाकरण शुरू कराने की मांग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी