पकरीबरावां में बस और बाइक की टक्कर, एक की मौत दूसरा जख्मी

नवादा-जमुई पथ पर पकरीबरावां थाना क्षेत्र के खपुरा मोड़ के समीप गुरुवार की दोपहर बस व बाइक की टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के सदर अस्पताल नवादा भेज दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Feb 2020 09:20 PM (IST) Updated:Tue, 18 Feb 2020 09:20 PM (IST)
पकरीबरावां में बस और बाइक की टक्कर, एक की मौत दूसरा जख्मी
पकरीबरावां में बस और बाइक की टक्कर, एक की मौत दूसरा जख्मी

नवादा-जमुई पथ पर पकरीबरावां थाना क्षेत्र के खपुरा मोड़ के समीप गुरुवार की दोपहर बस व बाइक की टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के सदर अस्पताल नवादा भेज दिया। वहीं, घायल को इलाज के लिए समुदाय स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल, नवादा भेज दिया गया।

------------------

क्या है घटना

- बताया जाता है कि पकरीबरावां के रविदास टोला निवासी बाढ़ो पंडित का 30 वर्षीय पुत्र सूरज कुमार अपने दोस्त 25 वर्षिय लड्डू के साथ किसी निजी काम से नवादा जा रहा था। खपुरा मोड़ के पास मुरारी-कृष्णा नामक बस से आमने-सामने से टक्कर हो गई। घटना में बाइक सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सहायता से दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पकरीबरावां में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक ने सूरज को मृत घोषित कर दिया। वहीं, लड्डू को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए नवादा रेफर कर दिया गया। इधर, टक्कर के बाद बस चालक फरार हो गया। पुलिस बस को अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जाता है कि मृत युवक की छह माह पहले ही शादी हुई थी। घटना के बाद मृतक के पत्त्नी कोमल एवं स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।

--------------------------

आश्वासन के बाद हटा जाम

- युवक की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने नवादा-जमुई स्टेट हाइवे को पकरीबरावां बस स्टैंड के समीप जाम कर दिया। ग्रामीण चार लाख रुपये मुआवजा की मांग कर रहे थे। जाम के कारण यातायात ठप हुआ तो दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। थानाध्यक्ष सरफराज इमाम द्वारा समझाने जाने के बाद जाम हटा। थानाध्यक्ष ने उचित मुआवजा दिलाए जाने का आश्वासन दिया। इस बीच बीडीओ डॉ. अखिलेश कुमार ने पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये देने की बात कही। मृतक की छह माह पूर्व ही शादी हुई थी।

-----------------------

स्वजनों की चीत्कार से गमगीन हुआ माहौल

- सूरज की मौत ने इस परिवार को बेसहारा बना दिया। दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक की पत्नी जिसके हाथ के अभी मेहंदी के रंग भी नहीं छूटे थे, सुहाग उजड़ चुका था। बताते चलें कि मृतक का विवाह हाल ही में नालंदा जिले में हुआ था। मृतक की पत्नी कोमल कुमारी के करूण कंद्रन से वहां का माहौल गमगीन हो गया था। हादसे की सूचना मिलते ही मां ,बहन और पत्नी चीखते चिल्लाते सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आ पहुंचे। पत्नी एक ही रट लगाए जा रही थी अब केकरा सहारे रहवै हो रजवा। वहां मौजूद हर किसी की आंखे नम हो जा रही थी। कई लोग इस दुख की घड़ी में पीड़ितों को सांत्वना दे रहे थे। बावजूद परिवार के लोगों की आंखों में आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा था।

chat bot
आपका साथी