दैनिक जागरण ने अपनों की छूटी डोर की याद भर दिलाई तो आंखें हो आईं नम

बिहारशरीफ। दैनिक जागरण के आह्वान पर कोरोना से असमय स्वर्गसिधार गए अपनों को श्रद्धांजलि देने के लिए समाज के हर वर्ग के लोगों ने तत्परता दिखाई। सोमवार को 11 बजते जो जहां थे वहीं खड़े हो गए और अकाल मृत्यु को प्राप्त लोगों की आत्मा की शांति और कोरोना पीड़ितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की।

JagranTue, 15 Jun 2021 12:14 AM (IST)
दैनिक जागरण ने अपनों की छूटी डोर की याद भर दिलाई तो आंखें हो आईं नम

बिहारशरीफ। दैनिक जागरण के आह्वान पर कोरोना से असमय स्वर्गसिधार गए अपनों को श्रद्धांजलि देने के लिए समाज के हर वर्ग के लोगों ने तत्परता दिखाई। सोमवार को 11 बजते जो जहां थे, वहीं खड़े हो गए और अकाल मृत्यु को प्राप्त लोगों की आत्मा की शांति और कोरोना पीड़ितों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की। इस दौरान कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए वैक्सीनेशन पर भी जोर दिया गया। सभी ने एक सुर में कहा कि वैक्सीन ही कोरोना संक्रमण से सुरक्षा का एकमात्र कवच है। किसी भी अफवाह से बचें, वैक्सीन से कोई हानि नहीं है, बल्कि यह जीवन का टीका है।

सर्व-धर्म प्रार्थना में शामिल लोगों ने कहा कि दैनिक जागरण की यह मुहिम इसके 'पत्र ही नहीं मित्र भी' के सूत्र वाक्य की मुनादी है।

.................

समाज को एक सूत्र में बांधे रखेगी मुहिम : श्रवण कुमार

............

बिहारशरीफ परिसदन में सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने जद यू नेता मो. अरशद, रंजीत कुमार समेत मिलने आए पार्टी कार्यकर्ताओं व आम लोगों के साथ दो मिनट का मौन रखा। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण की यह मुहिम मुश्किल वक्त में समाज को एक सूत्र में बांधे रखेगी। राज्य सरकार भी बिना भेद-भाव के आम जन के हर दुख में साथ खड़ी है। कोरोना से मृतकों के स्वजन को चार लाख रुपए मुआवजा दिया जा रहा है। सूबे भर के अस्पतालों में कोरोना पीड़ितों के इलाज की समुचित व्यवस्था के लिए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। गांव-गांव तक वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। लोग बिना किसी भ्रम में पड़े बढ़-चढ़कर वैक्सीन लें। इसी से उनकी व समाज की रक्षा हो सकेगी।

...............

मुश्किल वक्त में रिश्तों की डोर बांधे रखना बिहारी की खूबी : कौशलेन्द्र

............

विश्व रक्तदान दिवस पर बिहारशरीफ के रेडक्रास सोसाइटी भवन में सांसद कौशलेन्द्र कुमार ने स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में आए समाजसेवियों व डाक्टरों के साथ दो मिनट का मौन रख कोरोना से दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। वहीं कामना की कि कोरोना से पीड़ित लोगों के स्वस्थ्य होने की रफ्तार बढ़ती जाए। सांसद ने कहा कि हर मुश्किल वक्त में रिश्तों की डोर बांधे रखना हम बिहारियों की खूबी है। संक्रमण के दौर में एकजुटता के कारण ही सूबे में कोरोना पर जल्द नियंत्रण पाया जा सका। दैनिक जागरण का सर्व-धर्म प्रार्थना अभियान मिल्लत बढ़ाएगा। अब हमें हर वक्त सजग व सचेत रहने की आवश्यकता है। सांसद के साथ शशिकांत टोनी, डा रामकुमार, मो. अखलाक, अतुल रस्तोगी समेत अन्य थे।

...............

वसुधैव कुटुंबकम के अनुरूप है सर्व-धर्म प्रार्थना : डा सुनील

..........

बिहारशरीफ से भाजपा विधायक डा सुनील ने क्षेत्र के बाशिदों के साथ अपने आवास परिसर में दो मिनट का मौन रख मृतकों को श्रद्धांजलि दी। वहीं बीमारों से शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की। विधायक ने कहा कि दैनिक जागरण की सर्व-धर्म प्रार्थना की सोच वसुधैव कुटुंबकम की भारतीय परम्परा के अनुरूप है। केन्द्र व राज्य सरकार भी संक्रमण के मुश्किल दौर में इसी सूत्र पर काम कर रही है। जाति-धर्म का भेद किए बिना स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही हैं। सबको मुफ्त वैक्सीन दिया जा रहा है। हर वर्ग के लोगों को आर्थिक सहयोग किया गया है। बीते डेढ़ साल से गरीबों को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है, जो आ रही दिवाली तक जारी रहेगी। इधर, भाजपा नेता सुधीर कुमार ने सूरजपुर गांव में दो मिनट का मौन रख मृतकों को श्रद्धांजलि दी। कहा, सरकार और समाज मिलकर ही कोरोना को हरा सकते हैं।

................

दिवंगतों को नमन के साथ टीकाकरण का लें संकल्प : डीएम

.............

डीएम योगेन्द्र सिंह ने अपने चैम्बर में दो मिनट का मौन रख कोरोना से दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि दैनिक जागरण समूह का यह प्रयास सचमुच असर दिखाएगा। लोग एक-दूसरे से आत्मीय जुड़ाव महसूस करेंगे। डीएम ने कहा कि हमने कई फ्रंट लाइन वकर्स और अफसरों को खोया है। उन्हीं की कर्तव्यपरायणता के दम पर इतनी जल्दी संक्रमण को नियंत्रित कर सके हैं। इसे किसी कीमत पर खोना नहीं है। सभी को सबक लेने की जरूरत है। कोरोना वायरस अलग-अलग स्वरूप में सामने आ रहा है। इससे सुरक्षा का एकमात्र जरिया फिलहाल वैक्सीन ही है। वैक्सीन को नकारना मतलब अपने आपको धोखा देना है। जिले में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। हर उम्र के लोग बढ़-चढ़कर टीका लें।

..............

दिवंगतों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है सम्पूर्ण टीकाकरण : सिविल सर्जन

.............

सदर अस्पताल परिसर में मृतकों व बीमारों के लिए दुआ करने को लेकर खासा उत्साह दिखा। सिविल सर्जन डा सुनील कुमार, डीएस डा अंजनी कुमार, एसीएमओ नरेन्द्र कुमार, डीआईओ डा राममोहन सहाय, डा राकेश कुमार और एएनएम स्कूल की प्राचार्य नईमा खान के नेतृत्व में सदर अस्पताल के सभी डाक्टर व कर्मियों ने दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी। सिविल सर्जन ने कहा कि संक्रमण के चरम के दौर में जिले के डाक्टरों व हेल्थ वर्करों ने योद्धा की तरह काम किया है। अनगिनत जिदगियां बचाई हैं। अफसोस है कि लाख प्रयास के बावजूद कई लोगों को बचाया नहीं जा सका। उन दिवंगतों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि सम्पूर्ण टीकाकरण है। हर कोई कोरोना रोधी टीका लेकर खुद को सुरक्षित कर ले तो समाज का ताना-बाना बना रहेगा। सिविल सर्जन ने दैनिक जागरण की सकारात्मक सोच की प्रशंसा की।

..............

सर्व-धर्म प्रार्थना जागरण का आठवां सरोकार : अरूण वर्मा

..........

बिहारशरीफ के रांची रोड में एलआईसी ऑफिस के सामने विकास पदाधिकारी अरूण कुमार वर्मा के नेतृत्व में जीवन बीमा के दर्जनों अधिकारी व कर्मियों ने मृतकों को नमन करने के लिए श्रृंखला में खड़े होकर दो मिनट का मौन रखा। श्री वर्मा ने कहा कि समाज से सरोकार रखना दैनिक जागरण की पहचान रही है। दिवंगतों के लिए सर्व-धर्म प्रार्थना जागरण के आठवें सरोकार की तरह है। यह समाज में सौहार्द कायम करेगा। वहीं लोगों को सतर्क व सचेत रहने की प्रेरणा देगा। जिदगी अनमोल है, इसे यूं ही नहीं गंवा देना है। मास्क लगाएं व शारीरिक दूरी का पालन करें और टीका जरूर लगवाएं।

............

मॉर्निंग वॉकर टीम ने कहा-मृतकों को श्रद्धांजलि देकर लें सबक

............

मॉर्निंग वॉकर टीम के सदस्य डा अरविद कुमार, डा इंद्रजीत, अंजनी कुमार, अनिल सिंह, संजय कुमार समेत अन्य लोगों ने बिहारशरीफ-अस्थावां रोड में मुरौरा स्थित स्मृति वाटिका में दिवंगतों को नमन करने को मौन रखा। कहा कि इस स्मृति वाटिका की स्थापना पूर्वजों की याद में ही की गई है। हर पेड़ किन्हीं न किन्हीं की याद में रोपे गए हैं। जो आज हमें आक्सीजन व छांव दे रहे हैं। ठीक इसी तरह हमें कोरोना मृतकों को श्रद्धांजलि देकर सबक लेना है कि सरकार की हर एडवाइजरी का अक्षरश: पालन करेंगे और टीका जरूर लगवाएंगे। वर्ना कोरोना की संभावित तीसरी लहर से जंग जीतना मुश्किल होगा।

....................

सतर्क रहें, तभी पटरी पर आएगी जिदगानी : मदन प्रसाद

.........

कोरोना काल में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि देने को बिहारशरीफ के चौक बाजार में नालंदा जिला आभूषण विक्रेता संघ एवं नालंदा जिला मनिहारी संघ ने अपने-अपने प्रतिष्ठान के सामने दो मिनट का मौन रख कर कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। आभूषण विक्रेता संघ के अध्यक्ष मदन प्रसाद वर्मा ने कहा कि दो गज दूरी एवं मास्क लगाने के साथ कोविड का टीका आवश्य लें। मदन प्रसाद ने कहा कि लोग सतर्क रहेंगे, तभी जन-जीवन पटरी पर आ सकेगा। वर्ना फिर लॉकडाउन की नौबत आ सकती है। मौके पर आशीष रिजवी इफरान आलम अनिल कुमार, पंकज कुमार, हरिओम, जितेन्द्र कुमार, मनोज कुमार, रिकू कुमार,विरेन्द्र कुमार के अलावे दर्जनों दुकानदार उपस्थित थे।

............

जागरण ने पुरानी परंपरा की दिलाई याद : रूबिना

...........

सदर आलम मेमोरियल स्कूल की प्राचार्य रुबिना निशात शिक्षकों संग सर्व-धर्म प्रार्थना में शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि दिवंगतों को नमन करना और बीमारों की तंदरुती की दुआ करना हमारी परम्परा रही है। दैनिक जागरण ने इसी परम्परा की याद समाज को दिलाई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.