गिरियक व थरथरी में मतदान आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बिहारशरीफ। दूसरे चरण में थरथरी तथा गिरियक प्रखंड में आज बुधवार को त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्राम कचहरी के पंच तथा सरपंच पद के लिए चुनाव हो रहे हैं। गिरियक के 7 पंचायतों में 126 बूथों पर वोट डाले जा रहे हैं जबकि थरथरी के सात पंचायतों के 100 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 12:12 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 12:12 AM (IST)
गिरियक व थरथरी में मतदान आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम
गिरियक व थरथरी में मतदान आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

बिहारशरीफ। दूसरे चरण में थरथरी तथा गिरियक प्रखंड में आज बुधवार को त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों एवं ग्राम कचहरी के पंच तथा सरपंच पद के लिए चुनाव हो रहे हैं। गिरियक के 7 पंचायतों में 126 बूथों पर वोट डाले जा रहे हैं, जबकि थरथरी के सात पंचायतों के 100 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जा रहे हैं। सभी बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

डीडीसी वैभव श्रीवास्तव को गिरियक प्रखंड का वरीय प्रभारी पदाधिकारी सह सुपर जोनल दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है। जबकि थरथरी प्रखंड में यह जवाबदेही अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी नौशाद अहमद को दी गई है।

मतदान केंद्रों के एक सौ मीटर के दायरे में निषेधाज्ञा लागू रहेगी। इस परिधि तक कोई भी उम्मीदवार या उनके समर्थक किसी भी मतदाता को वोट देने के लिए समझाते या प्रलोभन देते पकड़े गए तो उन्हें जेल भेजा जाएगा।

सभी बूथों पर स्थायी सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। प्रत्येक पंचायत पर एक जोनल दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है।

गिरियक में कुल 18 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं थरथरी में 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। मंगलवार को जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी योगेन्द्र सिंह तथा एसपी हरि प्रसाथ एस ने मंगलवार को दोनों प्रखण्डों में मतदान की तैयारियों की समीक्षा की।

थरथरी के भतहर मध्य विद्यालय स्थित सामग्री वितरण केंद्र एवं वज्रगृह में डीएम व एसपी ने सभी जोनल दंडाधिकारियों,सेक्टर पदाधिकारियों,पुलिस पदाधिकारियों को सम्बोधित किया। कहा, हर हाल में निष्पक्ष, भय मुक्त एवं शांतिपूर्ण चुनाव कराना हम सबकी जिम्मेदारी है। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रारूप धारण कर या चेहरा ढककर आने वाले मतदाताओं को दोबारा मतदान करने की कोशिश के दौरान बायोमीट्रिक सिस्टम चिन्हित कर लेगा। ऐसे चिन्हित फर्जी मतदाताओं को गिरफ्तार कर थाने लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी