महाअभियान के दूसरे दिन 8680 लोगों का वैक्सीनेशन

बिहारशरीफ। कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका से पहले लोग पूरी तरह खुद को सुरक्षित कर लेना चाह रहे हैं। यही वजह है कि टीकाकरण महाअभियान के सकारात्मक परिणाम दिखने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Jul 2021 11:04 PM (IST) Updated:Sat, 03 Jul 2021 11:04 PM (IST)
महाअभियान के दूसरे दिन 8680 लोगों का वैक्सीनेशन
महाअभियान के दूसरे दिन 8680 लोगों का वैक्सीनेशन

बिहारशरीफ। कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका से पहले लोग पूरी तरह खुद को सुरक्षित कर लेना चाह रहे हैं। यही वजह है कि टीकाकरण महाअभियान के सकारात्मक परिणाम दिखने लगे हैं। टीका केन्द्रों पर लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। कल शुक्रवार को 381 केन्द्रों पर वैक्सीन थी तो 48 हजार लोगों ने टीका ले लिया। हालांकि शाम में ही कई केन्द्रों पर वैक्सीन खत्म हो गई तो दूसरे दिन आंकड़ा 20 फीसद पर आकर ठहर गया। शनिवार को 8680 लोगों ने वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज ली। इनमें पहली डोज लेने वालों की संख्या 7331 रही, जबकि दूसरी डोज लेने वाले 1349 रहे।

इन सबके बीच चिता की बात यह रही कि शनिवार को आइएमए भवन टीका केन्द्र पर लगी भीड़ शारीरिक दूरी को दरकिनार करती दिखी। पहले हम के चक्कर में एक-दूसरे से धक्का-मुक्की करते देखे गए। मौके पर मौजूद सदर अस्पताल का सुरक्षा गार्ड कुर्सी पर आराम फरमाता दिखा। हालांकि मीडियाकर्मियों को देख वह कुर्सी से उठा लेकिन तब तक लोग बेतरतीब हो चुके थे, जिन्हें लाइन में लगाना संभव नहीं था। इधर, माइथाल कम्प्यूटर सेंटर में जीवन रक्षक टीम द्वारा लगाए गए शिविर में कुल सौ लोगों ने वैक्सीन ली।

...........

इनसेट::

नालंदा कॉलेज में तीन दिनों में पांच सौ लोगों ने लगवाया टीका फोटो : 05

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: नालंदा कॉलेज में तीन दिनों से चल रहा टीकाकरण सम्पन्न हो गया। शनिवार को तीसरे और आ़खरिी दिन कॉलेज में 160 लोगों ने कोविशिल्ड का टीका लगवाया। तीन दिनों में कॉलेज में 500 लोगों को टीका दिया गया। टीकाकरण अभियान की सफलता पर प्राचार्य डॉ रामकृष्ण परमहंस ने कहा कि हमारा संस्थान लोगों को बेहतर सुविधा देने का हरसंभव प्रयास करता रहेगा। सेहत केंद्र के नोडल पदाधिकारी डॉ बिनित लाल ने जिला प्रशासन, नर्स और वौलेंटियर्स की प्रशंसा की। शिक्षक संघ के सचिव डॉ रत्नेश अमन ने कहा कि महाविद्यालय परिवार अपनी सामाजिक •ाम्मिेवारियों को पूरा कर खुश है। ..

टीका लगवाने वालों को गुलाब देकर किया अभिनंदन

....

आ़खरिी दिन कॉलेज ने सभी टीका लेने वाले लोगों को गुलाब का फूल भेंट कर उनका उत्साह बढ़ाया। प्राचार्य ने तीनों दिन टीकाकरण में प्रमुख भूमिका निभाने वाली नर्स स्वाति कुमारी को सम्मानित किया। कॉलेज प्रशासन की ओर से अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को पढ़ने के लिए अ़खबार, पत्रिका और किताब दिए। प्राचार्य ने टीकाकरण में लगे शिक्षकों डॉ उपेन मंडल, डॉ श्रवण कुमार सहित छात्रों में प्रिस पटेल, चन्द्रमणि पटेल, अमित कुमार, आदित्य रंजन, रोहित पटेल, प्रिस सक्सेना, निधी कुमारी की सराहना की।

chat bot
आपका साथी