गड्ढे में ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत पर हंगामा

बिहारशरीफ। इस्लामपुर बड़की आहर खंधे के पास बुधवार को एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे मे पलट गया। इससे घटना स्थल पर ही चालक की मौत हो गई। वहीं ट्रैक्टर पर सवार एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 10:40 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 10:53 PM (IST)
गड्ढे में ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत पर हंगामा
गड्ढे में ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत पर हंगामा

बिहारशरीफ। इस्लामपुर बड़की आहर खंधे के पास बुधवार को एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे मे पलट गया। इससे घटना स्थल पर ही चालक की मौत हो गई। वहीं, ट्रैक्टर पर सवार एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद आसपास के ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मुआवजे की मांग को लेकर चार घंटे तक सड़क जाम कर दिया। वहीं, स्थानीय लोगों की मदद से ट्रैक्टर के नीचे दबे चालक के शव एवं जख्मी मजदूर को निकाला जा सका। घायल मजदूर को ग्रामीणों की मदद से इलाज के लिए इस्लामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। दुर्घटना में मारे गए ट्रैक्टर चालक इस्लामपुर के खरज्जमा निवासी शोभी रविदास का 35 वर्षीय पुत्र शिवशंकर रविदास था। वहीं, घायल मजदूर राजबल्लभ यादव है। घायल मजदूर ने बताया कि वह बह्मगांवा गांव से सीमेंट उतार कर वापस लौट रहा था। तभी यह घटना हुई। घटना के बाद ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर शव को सड़क पर रखकर घंटों जाम किया। घटना की सूचना मिलते ही इस्लामपुर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तथा आक्रोशितों को समझाया। लेकिन, पुलिस की कोशिश नाकाम रही। वे मुआवजे को लेकर अड़े रहें। बाद में जदयू नेता धर्मेंद्र चौहान ने मामला शांत कराया। साथ ही मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना के तहत तत्काल बीस हजार रुपये का चेक दिया। इसके बाद लोगों ने जाम हटाया। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

चालक व खलासी को बंधक बना प्याज से भरा ट्रक लूटा

मंगलवार की रात बदमाशों ने प्याज लदा ट्रक लूट लिया और भाग निकले। कुछ ही घंटों में पुलिस ने लूटा गया ट्रक पटना जिले के बाढ़ से बरामद कर लिया, परंतु लुटेरे गिरफ्त में नहीं आए। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। ट्रक पर लदा प्याज सुरक्षित है। चालक व खलासी ने रकम लूट से इंकार किया है।

बताया गया कि ट्रक चालक व खलासी नासिक से प्याज लेकर मंगलवार की रात नूरसराय के ककड़िया पहुंचे थे। वहीं बदमाशों ने दोनों को बंधक बना लिया। फिर ट्रक समेत दोनों को बेनार-सकसोहरा मार्ग पर नौरंगा के समीप ले गए। वहां चालक व खलासी का हाथ-पैर बांधकर सड़क किनारे फेंक दिया और ट्रक लेकर सकसोहरा की ओर फरार हो गए। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस ने सक्रियता दिखाई। पुलिस ट्रक का पीछा करते हुए बाढ़ के गुलाबबाग पहुंची और वहां सड़क किनारे खड़े प्याज लदे ट्रक को बरामद कर लिया।

यूपी के कानपुर के हैं चालक व खलासी

चालक सूरज सिंह व खलासी वीरेंद्र राठौड़ उत्तरप्रदेश के कानपुर जिले के सिबली थाना के जैदपुर गांव के बाशिदे हैं। चालक ने बताया कि नासिक से प्याज लादकर नूरसराय के ककड़िया आया था। रात में मजदूर नहीं मिलने से ककड़िया के समीप सड़क किनारे ट्रक लगाकर सो गया। इसी दौरान चार बदमाश आए और हथियार का भय दिखाकर बंधक बना लिया। मारपीट कर जबरन केबिन में बैठाया और ट्रक लेकर भाग निकले। नौरंगा गांव समीप दोनों का हाथ-पैर बांधकर सड़क किनारे फेंक दिया और ट्रक लेकर फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद दोनों किसी प्रकार बंधन से आजाद हुए और थाना को लूट की जानकारी दी।

थानाध्यक्ष अभय कुमार ने बताया कि बाढ़ के गुलाबबाग से ट्रक को बरामद कर लिया है। बदमाशों की पहचान की जा रही है।

chat bot
आपका साथी