इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड पर हिलसा में ट्रैक की मिट्टी सरकी

बिहारशरीफ। इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड पर हिलसा मीना बाजार के पास खरजम्मा जाने वाली रेल गेट के निकट ट्रैक की मिट्टी बाढ़ की वजह से सरक गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:13 AM (IST)
इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड पर हिलसा में ट्रैक की मिट्टी सरकी
इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड पर हिलसा में ट्रैक की मिट्टी सरकी

बिहारशरीफ। इस्लामपुर-फतुहा रेलखंड पर हिलसा मीना बाजार के पास खरजम्मा जाने वाली रेल गेट के निकट ट्रैक की मिट्टी बाढ़ की वजह से सरक गई है। रेल ट्रैक के नीचे बने अंडरपास के दीवार से पानी रिसने से ट्रैक के अंदर की मिट्टी भी बह गई। रेल ट्रैक तकनीशियनों ने शनिवार रातों- रात स्टोन डस्ट बैग से उसे भर दिया गया। साथ ही मिट्टी का बहाव रोकने के लिए दोनों तरफ स्टील एस्बेस्टस लगा दिया गया है। खरजम्मा के ग्रामीणों ने बताया कि वर्षा से भी मिट्टी कट रही थी। फल्गु नदी से आया पानी ने सिर्फ ट्रैक के मिट्टी को बहाया वल्कि संपर्क पथ में दरार पड़ने से वह भी धंस गयी है। आवागमन का संकट उत्पन्न हो गया है।

बता दें, इस ट्रैक पर मालगाड़ियों के अलावा एक मात्र फतुहा- नटेसर पैसेंजर ट्रेन चल रही है। इस्लाम पुर के स्टेशन मैनेजर सुधीर कुमार ने बताया कि क्षतिग्रस्त स्थान पर गाड़ियों की रफ्तार कम कर 30 किलोमीटर प्रतिघंटा कर दिया गया है। यातायात निरीक्षक अजय कुमार ने बताया कि ट्रैक सुरक्षित है। गेट संख्या 25-सी के पास ट्रैक के निकट की मिट्टी धंस गयी जिसका मरम्मत कर लिया गया है। रेल परिचालन बाधित नहीं हुआ है। 

बता दें,इस स्थल पर अब पानी का स्तर घट गया है। लेकिन पईन की गहराई अधिक होने के कारण मिट्टी का धंसना जारी है।

chat bot
आपका साथी