सड़क हादसे में जख्मी युवक की छठे दिन मौत, मुआवजे के लिए सड़क जाम

एकंगरसराय । 13 सितम्बर को इसलामपुर में सड़क दुर्घटना में जख्मी एकंगरसराय के एक युवक की इलाज के क्रम में शुक्रवार की देर रात मौत हो गई। युवक की मौत के बाद उग्र ग्रामीणों ने शनिवार को बाबू बिगहा के निकट एकंगरसराय-इसलामपुर मुख्य मार्ग पर शव को रखकर जाम कर दिया। जिसे लगभग दो घंटे तक आवागमन ठप रहा। मृतक के स्वजन मुआवजे के लिए अड़े थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 07:16 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 07:16 PM (IST)
सड़क हादसे में जख्मी युवक की छठे दिन मौत, मुआवजे के लिए सड़क जाम
सड़क हादसे में जख्मी युवक की छठे दिन मौत, मुआवजे के लिए सड़क जाम

एकंगरसराय । 13 सितम्बर को इसलामपुर में सड़क दुर्घटना में जख्मी एकंगरसराय के एक युवक की इलाज के क्रम में शुक्रवार की देर रात मौत हो गई। युवक की मौत के बाद उग्र ग्रामीणों ने शनिवार को बाबू बिगहा के निकट एकंगरसराय-इसलामपुर मुख्य मार्ग पर शव को रखकर जाम कर दिया। जिसे लगभग दो घंटे तक आवागमन ठप रहा। मृतक के स्वजन मुआवजे के लिए अड़े थे। अंतत: शासन ने चार लाख व 23 हजार रुपए का मुआवजा मौके पर दिया, तब लोग माने और आवागमन शुरू हो सका।

बताते चले कि एकंगरसराय थाना के अमनार गांव के उमेश रविदास के पुत्र मुन्ना रविदास ट्रक का खलासी था। 13 सितम्बर को इसलामपुर- हुलासगंज मेन रोड पर शिवपुरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप वह ट्रक के निकट अपने रिश्तेदार ट्रक चालक अनिल के साथ खड़ा था। इसी बीच एक मोटरसाइकिल ने दोनों को टक्कर मार दी। जिससे दोनों जख्मी हो गए थे। मुन्ना को चिताजनक स्थिति में पटना रेफर कर दिया गया था। जहां इलाज के क्रम में शुक्रवार की देर रात उसकी मौत हो गई। पटना में पोस्टमार्टम के बाद उसके शव को उसके स्वजन अपने गांव लाए। फिर मुआवजा की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया। लगभग दो घंटे की कोशिश के बाद मुखिया रामकृष्ण सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता संतोष यादव, कांग्रेस नेता भूपेंद्र कुमार सिंह, जदयू नेता राजू सिंह की पहल पर जाम हटाया गया। मृतक की पत्नी रीता देवी को अंचलाधिकारी महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने चार लाख का चेक दिया। प्रखंड विकास पदाधिकारी के प्रतिनिधि के रूप में कल्याण पदाधिकारी अभिषेक कुमार एवं कामेश्वर राम ने पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपए एवं मुखिया रामकृष्ण सिंह ने कबीर अंत्येष्टि के तहत 3 हजार रुपए दिए। मृतक के स्वजन का रो-रो कर बुरा हाल है। वह अपने पीछे दो पुत्र एवं दो पुत्री छोड़ गया है।

.............

सड़क हादसे में जख्मी युवक की दूसरे दिन मौत, मिला मुआवजा

...............

संवाद सूत्र, एकंगरसराय : विश्वकर्मा पूजा के दिन एकंगरसराय थाना के बड़राज गांव के निकट सड़क दुर्घटना में जख्मी मो. फिरोज की मौत पटना में इलाज के क्रम में हो गई। औंगारी थाना के चौरई गांव के स्व. जहांगीर का पुत्र अपने एक अन्य साथी गांव के ही जानकी रविदास के पुत्र मनीष के साथ मोटरसाइकिल से निश्चलगंज की ओर से अपने गांव आ रहा था। जैसे ही उनकी बाइक बड़राज गांव के निकट पहुंची कि दूसरे वाहन ने पीछे से टक्कर मार दी। जिससे दोनों सड़क पर गिरकर जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों ने दोनों को एकंगरसराय अस्पताल पहुंचाया। जहां से मो. फिरोज को चिताजनक स्थिति में पटना रेफर कर दिया गया। जबकि मनीष को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया। शनिवार की सुबह फिरोज की मौत पटना में इलाज के क्रम में हो गई। मृतक के शव को उसके स्वजन एकंगरसराय थाना लाए, जहां से उसे पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ भेज दिया गया। एकंगरसराय के अंचलाधिकारी महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने मृतक की पत्नी फरजाना को चार लाख रुपए का चेक प्रदान कर दिया।

chat bot
आपका साथी