कोरोना से छह की मौत, 248 नए संक्रमित मिले

बिहारशरीफ। पिछले तीन-चार दिनों से पॉजिटिव मरीजों की संख्या में थोड़ी कमी आई थी। मंगलवार को नए संक्रमितों की संख्या 248 रही। जबकि सरमेरा में दो लोगों को मिलाकर कुल छह लोगों की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:27 PM (IST)
कोरोना से छह की मौत, 248 नए संक्रमित मिले
कोरोना से छह की मौत, 248 नए संक्रमित मिले

बिहारशरीफ। पिछले तीन-चार दिनों से पॉजिटिव मरीजों की संख्या में थोड़ी कमी आई थी। मंगलवार को नए संक्रमितों की संख्या 248 रही। जबकि सरमेरा में दो लोगों को मिलाकर कुल छह लोगों की मौत हो गई। जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3798 हो गई है। वहीं अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 146 हो गई। कोरोना से मरने वालों में सरमेरा के 60 वर्षीय ललन सिंह व 70 वर्षीय ललन सिंह हैं। इसी तरह नूरसराय के मिल्की पर निवासी 60 वर्षीय विशु यादव की मौत बिहारशरीफ के निजी क्लीनिक में हो गई। एकंगरसराय के रसलपुर गांव निवासी 72 वर्षीय सिकंदर सिंह की मौत बीड़ी मजदूर अस्पताल में हो गई। एकंगरसराय के एक अन्य युवक की भी मौत कोरोना से हो गई। पांच दिन पहले उसके पिता का निधन हुआ था। जबकि अन्य तीनों की मौत पटना के पीएमसीएच में हुई है। ----------------------- पिता के बाद पुत्र की मौत

.....

एकंगरसराय में एक परिवार पर कोरोना पहाड़ की तरह टूट पड़ा। बीती 6 मई को एकंगरसराय के शांति मार्केट निवासी रामनरेश प्रसाद सिंह की कोरोना से मौत हुई थी। जबकि मंगलवार को उनके कोरोना संक्रमित पुत्र अनु कुमार का निधन हो गया।

...........

चंडी के अधेड़ की कोरोना से मौत ..........

चंडी (नालन्दा) : चंडी के अमरौरा गांव निवासी मंटू प्रसाद की मौत सोमवार को पीएमसीएच में हो गई। वे 45 साल के थे। कोरोना पीड़ित होने के बाद तबियत अधिक खराब होने पर उन्हें भर्ती कराया गया था। ये दुर्गापुर में रहकर प्राइवेट जॉब करते थे। कुछ दिन पहले घर आए थे। पूर्व से भी तबियत खराब थी। --------------------- सिलाव में 53 लोगों की एंटीजन जांच में 15 पॉजिटिव संवाद सूत्र, सिलाव : पीएचसी सिलाव में मंगलवार को 53 लोगों का एन्टीजन जांच में 15 लोगों का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। जबकि मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत 24 मरीज ठीक भी हुए हैं। पीएचसी प्रभारी डॉ राहुल कुमार ने बताया कि संक्रमित मरीजों में धर्मपुरा का 01, गंधुपुर का 01, सूरजपुर का 01, नेपुरा का 01,ताजू बिगहा का 01, माहुरी का 01, सिलाव का 03, सिलाव डीह का 01, जुआ़फर बाजार का 01 लोग हैं जबकि अन्य प्रखंड के 04 लोग का रिपोर्ट पॉजिटिव पाया गया। सभी को कोरोना कीट देते हुए होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। वही 18 वर्ष से ऊपर के 130 लोगो को एवं 45 वर्ष के आयु के ऊपर के 300 लोगों का वैक्सीन दिया गया। ---------------------------------- 460 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन, 70 की एंटीजन जांच में 5 पॉजिटिव इसलामपुर(नालन्दा) : मंगलवार को इसलामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 460 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। इस वैक्सीनेशन में 18 वर्ष से 44 वर्ष वाले 160 जब कि 45 वर्ष से ऊपर वाले 200 लोगों को वैक्सीन दिया गया। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बाल्मीकि प्रसाद ने बताया कि मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कुल 70 लोगों का एंटीजन कीट से जांच हुई जिसमें 05 लोग पॉजिटिव पाए गए। सभी को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है। ------------------------- हरनौत में मिले 5 नए केस हरनौत (नालन्दा) : मंगलवार को हरनौत में कोरोना के 5 नए केस मिले। पीएचसी प्रभारी डॉ राजीव रंजन सिन्हा ने बताया कि 58 लोगों की जांच की गई थी। संक्रमितों को उचित सलाह दी गई है। वहीं,पीएचसी सहित चार पंचायतों में 680 लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन दी गई। --------------------------- 139 की जांच में मात्र एक पॉजिटिव संवाद सहयोगी, राजगीर : लॉक डाउन तथा कोविड 19 प्रोटोकॉल अनुपालन कराने में पुलिस प्रशासन की कोशिश रंग ला रही है। जिसमें सहयोग कर रहे आम लोगों की जागरूकता से राजगीर में अब कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है। अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर तथा रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को हुए कुल 139 की जांच में कोरोना पा•ाटिव का एकमात्र मामला सामने आया। अनुमंडलीय अस्पताल राजगीर में हुए 109 लोगों की जांच में 1 पा•ाटिव पाया गया। जबकि रेलवे स्टेशन पर 30 लोगों की जांच में कोई भी व्यक्ति पा•ाटिव नहीं पाया गया। वहीं 40 पंचायत के कुल 320 लोगों ने टीकाकरण कराया। जिसमें 18 वर्ष से उपर के 150 लोग शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी