जदयू कार्यकर्ता चट्टू महतो की हत्या मामले में सात नामजद

रविवार को एकंगरसराय थाना क्षेत्र के फगुनी पर गांव निवासी जदयू कार्यकर्ता चट्टू महतो की हत्या मामले में चट्टू महतो के पिता चमारी प्रसाद ने सात लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:42 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:42 PM (IST)
जदयू कार्यकर्ता चट्टू महतो की हत्या मामले में सात नामजद
जदयू कार्यकर्ता चट्टू महतो की हत्या मामले में सात नामजद

संवाद सूत्र, एकंगरसराय : रविवार को एकंगरसराय थाना क्षेत्र के फगुनी पर गांव निवासी जदयू कार्यकर्ता चट्टू महतो की हत्या मामले में चट्टू महतो के पिता चमारी प्रसाद ने सात लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया जाता है कि देर रात पटना से शव आने के बाद एकंगरसराय चौक पर शव को रख कर आक्रोशित लोगों द्वारा सड़क जाम कर दिया गया तथा उग्र होकर एक दो वाहन का शीशा भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया। अर्ध रात्रि एक बजे के आसपास पुलिस उपाधीक्षक कृष्ण मुरारी प्रसाद एवं स्वर्गीय चट्टू महतो के स्वजन के बीच हुई वार्ता के बाद जाम हटाया गया। इसके बाद इस मामले में सात लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई। अनुसंधान प्रभावित होने के कारण पुलिस उन लोगों का नाम खुलासा नहीं कर रही है, लेकिन सूत्रों से पता चला है कि अधिकांश नामजद आरोपित एकंगरसराय थाना के सुंडी बीघा गांव के रहने वाले हैं। पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि प्राथमिकी में घटना के कारण का जिक्र नहीं किया गया है। ऐसी स्थिति में तकनीकी अनुसंधान एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर इस मामले की गहराई से जांच की जाएगी तथा किसी भी कीमत पर दोषी को बख्शा नहीं जाएगा । चट्टू महतो का शव देर रात ही पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहार शरीफ चला गया था और अहले सुबह पोस्टमार्टम के उपरांत शव फगुनी पर गाँव लाया गया जहां, शव के पहुंचते ही सैकड़ो लोगों की भीड़ जुट गई और स्वजन का रो रो कर बुरा हाल था। दोपहर में शव का दाह संस्कार फतुहा गंगा घाट पर की गई। एकंगरसराय के जदयू कार्यकर्ता की हत्या से आहत जदयू के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने सोमवार की दोपहर एकंगर सराय लाल सिंह त्यागी टाउन हॉल में एक शोक सभा का आयोजन कर घटना पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए 1 मिनट का मौन धारण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया । शोक सभा में जदयू के पूर्व विधायक चंद्रसेन प्रसाद, प्रखंड जदयू के कार्यकारी अध्यक्ष सुभाष कुमार सिन्हा, जदयू के वरिष्ठ नेता इंजीनियर राजन, वीरेंद्र कुमार मुन्ना, रंजीत चंद्रवंशी, अनिल प्रसाद, सतेंदर रविदास, कैप्टन मनीष कान्तु पासवान, अखिलेश प्रसाद, पूर्व मुखिया दिलीप कुमार, रामानुज प्रसाद समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे सभी ने एक स्वर से चट्टू महतो को जदयू का समर्पित सिपाही बताते हुए प्रशासन से निष्पक्ष जांच कराकर अपराधियों को गिरफ्तार कराने की मांग की है ।

----------------------

नईम मिस्त्री हत्याकांड में पांच महीने बाद भी पुलिस के हाथ खाली फालो अप जागरण संवाददाता,बिहारशरीफ: लहेरी थाना क्षेत्र के कमरूदीनगंज के पास अगस्त महीने में दिन-दहाड़े सोहसराय थाना क्षेत्र निवासी 55 वर्षीय इनाम मिस्त्री की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ पांच महीने बाद भी खाली है। हालांकि पुलिस जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। डीएसपी सदर मो.शिब्ली नोमानी ने बताया कि अनुसंधान जारी है। पुलिस हर बिदु पर जांच कर रही है। जल्द ही रिजल्ट देखने को मिलेगा। बता दें कि अधेड़ रांची रोड स्थित ग्लोब बैटरी नामक दुकान में काम करते थे। वे दुकान के पीछे बने गोदाम में साफ-सफाई करने के लिए गए थे। इसी बीच बदमाशों ने गोली मार दी थी।

chat bot
आपका साथी