विधानसभा चुनाव में कैश क्रेडिट पर पेट्रोल-डीजल नहीं देगा सर्विस स्टेशन

रविवार को बिहारशरीफ बाईपास के किनारे स्थित एक होटल में नालन्दा जिला पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की बैठक हुई। बैठक का मुख्य एजेंडा रहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में प्रशासनिक अधिकारियों को कैश क्रेडिट पर पेट्रोल-डीजल दिया जाए या नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:10 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 11:10 PM (IST)
विधानसभा चुनाव में कैश क्रेडिट पर पेट्रोल-डीजल नहीं देगा सर्विस स्टेशन
विधानसभा चुनाव में कैश क्रेडिट पर पेट्रोल-डीजल नहीं देगा सर्विस स्टेशन

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : रविवार को बिहारशरीफ बाईपास के किनारे स्थित एक होटल में नालन्दा जिला पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की बैठक हुई। बैठक का मुख्य एजेंडा रहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में प्रशासनिक अधिकारियों को कैश क्रेडिट पर पेट्रोल-डीजल दिया जाए या नहीं। अधिकांश डीलरों ने राय व्यक्त की कि इस बार कम से कम 75 फीसद अग्रिम भुगतान पर ही तेल दिया जाए। सभी ने कहा, तेल देने में सतर्कता बरतने की जरूरत है। बताया कि जिले में सात ऐसे सर्विस स्टेशन हैं, जहां से पिछले चुनावों में कैश क्रेडिट पर तेल दिए गए परंतु उसका भुगतान अब तक लंबित है। इनमें शारदा सर्विस स्टेशन नकटपुरा, बालाजी सर्विस स्टेशन बड़ी पहाड़ी बिहारशरीफ, एकंगरसराय एवं हिलसा के पम्प शामिल हैं।

बैठक में निर्णय हुआ कि चुनाव कार्य के लिए कम से कम 75 फीसद अग्रिम भुगतान करने का प्रस्ताव जिला प्रशासन को दिया जाएगा।

एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष चंडी निवासी विजय कृष्ण नवीन ने बताया कि सामान्यतया पुलिस महकमे से भुगतान में देरी होती है। विधि-व्यवस्था के लिए आपूर्ति की गई तेल का भुगतान चार महीने से नहीं हुआ है। जेनरेटर सेट के लिए गए तेल का पैसा सात महीने से नहीं मिला है। जबकि इसकी आपूर्ति बीते दिसम्बर से ही पुलिस ने बंद करा दी है। बैठक की अध्यक्षता एसो. के अध्यक्ष राजगीर ऑटोमोबाइल के प्रोपराइटर संजय सिंह ने की। सचिव रंति देव भारती, संयुक्त सचिव बढ़ौना के प्रणव कुमार, उप कोषाध्यक्ष बाला जी पम्प के संजय कुमार समेत 30 सर्विस स्टेशनों के डीलर कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए बैठक में शामिल हुए। एसोसिएशन के संरक्षक के तौर पर ममता सर्विस स्टेशन के मालिक सिध्येश्वर प्रसाद सिन्हा मौजूद थे। बैठक में अन्यान्य मसलों पर भी चर्चा हुई।

chat bot
आपका साथी