एकंगरसराय से लापता बालक को रांची की हेल्प डेस्क टीम ने स्वजनों से मिलाया

नालंदा। भूले भटके लापता गुमशुदा लोगों के लिए काम कर रही रांची झारखंड की टीम लापता हेल्प डेस्क ने एकंगरसराय सराय के छोटकी धावा से लापता हुए 11 वर्षीय बच्चे को उनके माता-पिता से मिलाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 11:21 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 11:21 PM (IST)
एकंगरसराय से लापता बालक को रांची की हेल्प डेस्क टीम ने स्वजनों से मिलाया
एकंगरसराय से लापता बालक को रांची की हेल्प डेस्क टीम ने स्वजनों से मिलाया

नालंदा। भूले भटके लापता, गुमशुदा लोगों के लिए काम कर रही रांची झारखंड की टीम लापता हेल्प डेस्क ने एकंगरसराय सराय के छोटकी धावा से लापता हुए 11 वर्षीय बच्चे को उनके माता-पिता से मिलाया। बताया जाता है कि नालंदा जिले के एकंगरसराय थाना के छोटकी धावा के राकेश राम का 11 वर्षीय पुत्र अंकित कुमार 26 जून को रात्रि 8 बजे घर से कहीं चला गया था। माता-पिता ने उसकी काफी खोज बीन की लेकिन उसका कुछ पता नहीं लग सका। बच्चे की मां एवं पिता का रो रो कर बुरा हाल था। इसी बीच रांची की लापता हेल्प डेस्क टीम को हरियाणा स्टेट क्राइम ब्रान्च पंचकुला की सब इंस्पेक्टर मुकेश रानी के द्वारा टीम के मुन्नु शर्मा को जानकारी दी गई कि गाजियाबाद बाल आश्रय सी.सी.आई में एक 11 वर्षीय बच्चे को रखा गया है। जो अपना घर नालन्दा एकंगरसराय छोटकी धावा बता रहा है।

जानकारी मिलने के बाद रांची खलारी के मुन्नु शर्मा ने अपने लापता हेल्प डेस्क टीम के माध्यम से नालन्दा एकंगरसराय के थाना प्रभारी से इस बच्चें के संदर्भ में सूचना देकर बच्चे के माता-पिता की खोज कर पहचान करने का अनुरोध किया, जिसके बाद थाना प्रभारी ने स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि राजीव प्रसाद सिंह के माध्यम से बच्चे के पिता राकेश राम की पहचान की गई। तब बच्चे के सत्यापन के लिए पिता और बच्चे का आधार कार्ड मुन्नू शर्मा के माध्यम से सी.सी.आई गाजियाबाद के चंदन सिंह को दी गई। इसके बाद परिवार की पहचान करके बच्चे के पिता को गाजियाबाद बुलाया गया और ़कानूनी प्रक्रिया पूरी कर उन्हें उनके बच्चे को सुपुर्द कर दिया गया। पिता राकेश अपने गुमसुदा बेटे अंकित को लेकर एकंगरसराय पहुँच गए हैं ।

बच्चे के घर पहुँचते ही घर मे एक नई उम्मीद और बच्चें की घर आने की आशा पूरी हुई पूरा घर सहित मुहल्ले में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। इस बीच लापता हेल्प डेस्क के मुन्नु शर्मा ने जागरण को बताया कि उनकी टीम के द्वारा अब तक देश भर के 44 भूले भटके गुमसूदा लोगों को उनके परिवार वालों से मिलाया गया है। सोसल मिडीया के फेसबुक यूट्यूब पर लापता हेल्प डेस्क की सूचना शेयर की जाती है। बच्चे को परिवार से मिलाने के लिए पिता राकेश राम ने लापता हेल्प डेस्क टीम को दिल से आभार व्यक्त किया है।

वही मुन्नू शर्मा जी ने इस केश में सहयोग के लिए थाना प्रभारी विवेक राज, मुखिया प्रतिनिधि राजीव सिंह का धन्यवाद किया है।

chat bot
आपका साथी