दुकान सील करने के विरोध पर पुलिस ने भांजीं लाठियां

बिहारशरीफ। रहुई थाना क्षेत्र के बजरंगी मोड़ पर शनिवार को खुली गारमेंट्स की एक दुकान को लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में सील करने गई पुलिस का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। ग्रामीणों का आक्रोश देख वहां मौजूद अधिकारी ने भारी संख्या में पुलिस बल बुला लिया। इसके बाद पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 10:30 PM (IST)
दुकान सील करने के विरोध पर पुलिस ने भांजीं लाठियां
दुकान सील करने के विरोध पर पुलिस ने भांजीं लाठियां

बिहारशरीफ। रहुई थाना क्षेत्र के बजरंगी मोड़ पर शनिवार को खुली गारमेंट्स की एक दुकान को लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में सील करने गई पुलिस का ग्रामीणों ने जमकर विरोध किया। ग्रामीणों का आक्रोश देख वहां मौजूद अधिकारी ने भारी संख्या में पुलिस बल बुला लिया। इसके बाद पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई। इस दौरान किसी ने पुलिस द्वारा पिटाई का वीडियो बना लिया, फिर लगे हाथ इंटरनेट मीडिया पर वायरल भी कर दिया। यह देख पुलिस के आला अफसरों को सफाई देते नहीं बन रहा। हालांकि, डीएसपी संजय कुमार का कहना है कि पहले ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की और बैट से पुलिस पर हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस को हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा।

वायरल वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे पुलिस घरों के अंदर घुस कर महिलाओं को पीट रही है। वीडियो में यह भी दिख रहा है कि महिला पुलिस होने के बावजूद पुरुष पुलिस कर्मी महिला की पिटाई कर रहे हैं।

दरअसल, पुलिस लॉकडाउन के उल्लंघन के मामले में रंगोली गारमेंट्स ऑनली फॉर फैंसी रेडीमेड को सील करने गई थी। साथ में रहुई बीडीओ भी थे। जैसे ही प्रशासन ने दुकान को सील करना चाहा, ग्रामीणों ने इसका विरोध कर दिया। ग्रामीणों का तर्क था कि जब दुकानदार को सुबह में ही हिरासत में लिया गया तो दुकान उसी वक्त सील क्यों नहीं गया। वहीं एक ग्रामीण ने बताया कि आए दिन लॉकडाउन के नाम पर पुलिस दुकानदारों को तंग कर रही है। जबरन उगाही की जा रही है। फिलहाल, इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। डीएसपी ने कहा कि ग्रामीण अपनी गलती छिपाने के लिए पुलिस को बदनाम कर रहे हैं। कहीं कोई दोहन नहीं हो रहा, लोगों की सुरक्षा के लिए ही लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी