नालंदा में पीएचसी प्रभारी का कम्पाउंडर ऑक्सीजन के नाम पर कर रहा था साइबर ठगी

ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर ठगी करने वाले गैंग की तलाश में नालंदा पहुंची दिल्ली साइबर सेल की टीम सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल कर ऑक्सीजन सिलेंडर का ले रहे ऑर्डर पैसा करा लेते ट्रांसफर।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:50 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 09:50 PM (IST)
नालंदा में पीएचसी प्रभारी का कम्पाउंडर ऑक्सीजन के नाम पर कर रहा था साइबर ठगी
नालंदा में पीएचसी प्रभारी का कम्पाउंडर ऑक्सीजन के नाम पर कर रहा था साइबर ठगी

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: लोगों की जिंदगी और जेब से खेल रहे सांसों के फर्जी सौदागरों की टोह में दिल्ली साइबर सेल की टीम नालंदा में कैम्प कर रही है। सोमवार को नालंदा पुलिस के सहयोग से दिल्ली साइबर सेल की टीम कतरीसराय व नालंदा में ठगों के पतों का सत्यापन करने पहुंची। इसी दौरान इस्लामपुर निवासी एक डॉक्टर से टीम ने उनके कंपाउंडर के विषय में पूछताछ की। बाद में कम्पाउंडर को भी हिरासत में ले लिया गया है। डॉक्टर जिले के एक पीएचसी के प्रभारी हैं। हालांकि पुलिस टीम कुछ भी बताने से इंकार कर रही है। इस्लामपुर थानाध्यक्ष शरद रंजन ने भी सिर्फ जालसाजी का मामला बताया है। विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराने के नाम पर ठगी के मामले में तफ्तीश के लिए दिल्ली पुलिस नालंदा आई है। जालसाज सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल कर ऑक्सीजन सिलेंडर का ऑर्डर ले रहे हैं। जो लोग झांसे में आए उनसे खातों में मनी ट्रांसफर करा लेते थे। डीएसपी हिलसा कृष्ण मुरारी प्रसाद ने बताया कि अभी तक साइबर ठगी का मामला सामने आया है। बाकी जांच व पूछताछ चल रही है। जल्द ही पूरे रैकेट का पर्दाफाश होने की उम्मीद है। नहीं बख्शे जाएंगे आपदा में ठगी करने वाले : एसपी

एसपी एस हरि प्रसाथ ने बताया कि नालंदा पुलिस खासकर डीआइयू की टीम तीन दिनों से इस काम में लगी है। आपदा को ठगी के अवसर में बदलने वालों का ठिकाना जेल है। दिल्ली साइबर सेल की टीम को पूरी मदद दी जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसे लोगों के झांसे में न आएं। अगर नालंदा जिले में भी कोई ऐसा काम कर रहा है तो तुरंत बताएं। ऐसे लोग समाज के दुश्मन हैं, किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

chat bot
आपका साथी