नालंदा में मुआवजे को लेकर 12 किमी में दो जगह पटना-रांची मेन रोड जाम

बिहारशरीफ। बुधवार को नालंदा पुलिस पटना-रांची एनएच 20 पर 12 किमी के दायरे में दो-दो जगह मौत के मुआवजे के लिए किए गए सड़क जाम से जूझती रही। एनएच पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिससे हजारों यात्री घंटों परेशान रहे। पहली घटना दीपनगर के महानंदपुर में हुई जहां एक किसान की करंट से मौत हो गई। वहीं वेना बाजार में ट्रक की ठोकर से जख्मी युवक की चार दिन बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। दोनों के स्वजन में क्रमश महानंदपुर व डेंटल कालेज के सामने एनएच पर शव रखकर जाम लगा दिया। जिससे 12 किमी की दूरी में पटना-रांची एनएच पर हजारों छोटे -बड़े वाहनों की कतार लग गई। हालांकि महानंदपुर के पास सड़क जाम हटाने के एक घंटे बाद डेंटल कालेज के पास सड़क जाम को हटवाने में पुलिस कामयाब रही। जिससे आवागमन बहाल हो सका।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 12:02 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 12:02 AM (IST)
नालंदा में मुआवजे को लेकर 12 किमी में दो जगह पटना-रांची मेन रोड जाम
नालंदा में मुआवजे को लेकर 12 किमी में दो जगह पटना-रांची मेन रोड जाम

बिहारशरीफ। दीपनगर थाना क्षेत्र के महानंदपुर गांव में करंट लगने से एक किसान की मौत हो गई। मृतक राजो यादव का 35 वर्षीय पुत्र विनोद यादव है। बाद में मुआवजे के लिए ग्रामीणों ने पटना-रांची मेन रोड एनएच 20 को जाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार वह अपने खेत में धान रोपने के लिए जोताई करवा रहा था। खेत में की गई बोरिग का मोटर चलाने के लिए बांस के सहारे बिजली का तार लाया गया था। ट्रैक्टर से खेत जोताई के दौरान बिजली का तार किसान के ऊपर गिर गया। जिसके कारण 440 वोल्ट करंट की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने दीपनगर थाना क्षेत्र के महानंदपुर के पास सड़क पर शव रखकर राष्ट्रीय राजमार्ग बख्तियारपुर-रजौली एनएच 20 को जाम कर दिया। जिस कारण सड़क के दोनों छोर पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई। ग्रामीण लुंज-पुंज बिजली के तार को दुरुस्त करने और मुआवजे की मांग कर रहे थे।

घटना की सूचना मिलते ही दीपनगर थानाध्यक्ष मो.मुश्ताक दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि करंट लगने से किसान की मौत हुई है। सरकारी प्रविधान के तहत मुआवजे की राशि दिलवाई जाएगी।

...........

चार दिन पहले ट्रक के धक्के से घायल युवक की मौत

चार दिन पहले वेना बाजार में ट्रक ने कार में ठोकर मार दी थी, जिसमें कार सवार 26 वर्षीय नंद रविदास गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। उसे बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से चिकित्सकों ने नाजुक हालत में उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया। वहां चार दिनों के बाद इलाज के दौरान बुधवार की सुबह नंद रविदास की मौत हो गई। घर पर शव आते मृतक के स्वजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गए और डेंटल कालेज के सामने चुरामन बीघा चौक पर एनएच 20 को जाम कर दिया। सभी लोग हाथ में लाठी-डंडा लिए थे। बाइक व साइकिल सवार को भी आने-जाने नहीं दे रहे थे। ग्रामीणों ने जाम कर तत्काल मुआवजे की मांग कर रहे थे। जाम की सूचना पाकर वेना थाना अध्यक्ष और भागन बीघा थाना पुलिस की टीम उग्र ग्रामीणों को समझाने में जुट गई। अंतत: तीन घंटे बाद सड़क जाम हटाया जा सका।

करंट लगने से झुलसा किसान

नूरसराय थाना क्षेत्र के बृजपुर गांव में किसान 55 वर्षीय प्रकाश यादव करंट की चपेट में आकर झुलस गए। उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस संबंध में किसान के दामाद नीतीश कुमार ने बताया कि वे सिचाई के लिए खेत गए हुए थे। मोटर चालू करने के क्रम में वे करंट के चपेट में आ गए और वहीं पर गिर पड़े।

chat bot
आपका साथी