कोरोना से एक महिला की मौत, 118 पॉजिटिव

बिहारशरीफ। जिले में दूसरे फेज में कोरोना संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को कतरीसराय की एक 55 वर्षीया महिला की मौत कोरोना से हो गई। इलाज विम्स पावापुरी में चल रहा था। इसके अलावा जिले में कुल 118 लोग पॉजिटिव हुए हैं। इसमें सर्वाधिक बिहारशरीफ 40 है। अब तक जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 684 हो गई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:16 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:16 PM (IST)
कोरोना से एक महिला की मौत, 118 पॉजिटिव
कोरोना से एक महिला की मौत, 118 पॉजिटिव

बिहारशरीफ। जिले में दूसरे फेज में कोरोना संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को कतरीसराय की एक 55 वर्षीया महिला की मौत कोरोना से हो गई। इलाज विम्स पावापुरी में चल रहा था। इसके अलावा जिले में कुल 118 लोग पॉजिटिव हुए हैं। इसमें सर्वाधिक बिहारशरीफ 40 है। अब तक जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 684 हो गई हैं। जबकि कोरोना से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। राजगीर में 6, एकंगरसराय 3, नगरनौसा 1, थरथरी 2, सिलाव 11, हिलसा 8, अस्थावां 2, गिरियक 8, हरनौत 1, कतरीसराय 2, नूरसराय 3, परवलपुर 1, रहुई 3, सरमेरा 1 लोग शामिल हैं।

-------------------------

लोग नहीं हो रहे सचेत

कोरोना संक्रमण की संख्या लगातार बढ़ने के बावजूद अभी तक लोग पूरी तरह से जागरूक नहीं हुए हैं। भीड़-भाड़ वाले इलाके में बिना मास्क ही लोग बेखबर होकर घूम रहे हैं। ऑटो, टोटो व बसों में सीट से अधिक सवारी बैठाए जा रहे हैं। प्रशासन जांच के नाम पर खानापूरी कर रही है। पांच-दस लोगों का मास्क के लिए चलान काट अपनी ड्यूटी पूरी कर रहे हैं। यदि हालात इसी तरह रहे तो कोरोना की रोकथाम तो दूर इस पर काबू पाना भी मुश्किल हो जाएगा। ------------------------------------------

कोविड जांच को उमड़ने लगी हुजूम

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते ही कोविड जांच कराने वालों का हुजूम अब उमड़ने लगा है। सदर अस्पताल व पीएचसी में सुबह 8 बजे से ही लोग कतार में लग कर अपना सैम्पल दे रहे हैं। हालांकि विम्स पावापुरी से जांच रिपोर्ट विलंब से आने के कारण लोगों की बेचैनी बढ़ गई है। बताया जाता है कि विम्स में टृूनेट मशीन पिछले कई दिनों से खराब है। इस कारण एक ही मशीन से सैम्पल जांच किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की सूत्रों की मानें तो जांच रिपोर्ट आने में 5 से 6 दिन लग जाता है। इस दौरान रिपोर्ट के लिए लोग आपाधापी मचा रहे हैं। किसी तरह लोगों को समझा कर भेजा जाता है।

--------------------------

हिलसा में 8 लोग हुए संक्रमित

हिलसा। रविवार को अनुमंडलीय अस्पताल में कोविड-19 संक्रमण 46 लोगों की जांच कराई गई। इस दौरान 8 लोग संक्रमित पाए गए। बताया गया है कि अनुमंडलीय अस्पताल हिलसा के हेल्थ मैनेजर संजय कुमार के नेतृत्व में रविवार को 46 लोगों की जांच की गयी। इस दौरान 8 कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

chat bot
आपका साथी