लॉकडाउन के तीसरे दिन अधिकांश लोग घरों में रहे कैद, पुलिस मुस्तैद

बिहारशरीफ । जिले में बढ़ रही कोरोना संक्रमण से बचाव को जिला प्रशासन की ओर से लगाए गए लॉकडाउन का असर अब शहर में दिखने लगा है। अधिकांश लोग अपनी व समाज परिवार के सुरक्षा को लेकर घर में ही कैद रहे। जो लोग जरूरी काम से निकले वे भी एहतियातन मास्क व हेलमेट के साथ दिखे। बिना हेलमेट व मास्क के बिना सड़कों पर सैर करने वालों पर पुलिस पूरी तरह से सख्त दिखी। वहीं दवा दुकान किराना दुकान फल-सब्जी की दुकानें छोड़ शहर की तमाम दुकानें स्वत बंद रही। हालांकि सब्जी-फल वाले अभी भी पूरी तरह से मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 07:57 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 07:57 PM (IST)
लॉकडाउन के तीसरे दिन अधिकांश लोग घरों में रहे कैद, पुलिस मुस्तैद
लॉकडाउन के तीसरे दिन अधिकांश लोग घरों में रहे कैद, पुलिस मुस्तैद

बिहारशरीफ । जिले में बढ़ रही कोरोना संक्रमण से बचाव को जिला प्रशासन की ओर से लगाए गए लॉकडाउन का असर अब शहर में दिखने लगा है। अधिकांश लोग अपनी व समाज परिवार के सुरक्षा को लेकर घर में ही कैद रहे। जो लोग जरूरी काम से निकले वे भी एहतियातन मास्क व हेलमेट के साथ दिखे। बिना हेलमेट व मास्क के बिना सड़कों पर सैर करने वालों पर पुलिस पूरी तरह से सख्त दिखी। वहीं दवा दुकान, किराना दुकान, फल-सब्जी की दुकानें छोड़ शहर की तमाम दुकानें स्वत: बंद रही। हालांकि सब्जी-फल वाले अभी भी पूरी तरह से मास्क का प्रयोग नहीं कर रहे। सुबह 10 बजे के बाद सड़कों पर सन्नाटा पसरा गया। जिले में जिस तरह से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही थी यदि इस पर रोक लगाने के लिए सरकार व प्रशासन ने लॉकडाउन का स्टेप नहीं लेती तो स्थिति काफी भयावह हो जाती।

--------------------

सुबह 6 बजे से ही चौक-चौराहों पर मुस्तैद रही पुलिस जिले के तमाम वरीय पदाधिकारियों के साथ ट्राफिक पुलिस दल-बल के साथ शहर के तमाम चौक-चौराहों पर सुबह 6 बजे से ही पूरी तरह मुस्तैदी रहे। इस दौरान बाइक व वाहनों से गुजरने वाले हर लोगों की तलाशी ली गई। बिना मतलब निकलने वालों को फटकार लगाते हुए चेतावनी देकर छोड़ा गया। ट्राफिक डीएसपी अरुण कुमार सिंह व यातायात पुलिस जय गोविद सिंह यादव पूरे दिन घुम-घुम कर मॉनीटरिग करते रहे। हालांकि इस लॉकडाउन में शहरवासियों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। लोग समझ चुके हैं कि यदि अब भी हम नहीं चेते तो इसका परिणाम बड़ा ही घातक होगा। ------------------

लॉकडाउन के तीसरे दिन भी नहीं चलीं बड़ी वाहनें

लॉकडाउन के कारण तीसरे दिन सोमवार को भी बड़े वाहनों का परिचालन नहीं हुई। सिर्फ निजी वाहन ही कुछ इलाकों में सरपट दौड़ते हुए देखा गया। हालांकि जिन वाहन पर लोग सैर कर रहे थे उसमें शारीरिक दूरी पालन करते देखे गए। बाहर से आने वाले यात्री, दूध बेचने वाले लोग तथा नित्य ड्यूटी पर जाने वाले कर्मी ही सड़कों पर निकले।

chat bot
आपका साथी