पंचायत चुनाव को लेकर नांलदा पुलिस अलर्ट, तैयार हो रही है अपराधियों की लिस्ट

बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होते ही नालंदा पुलिस तैयारी में जुट गई है। पंचायत चुनाव व अपराध नियंत्रण को लेकर स्थानीय पुलिस लाइन में आयोजित क्राइम मीटिग में एसपी हरि प्रसाथ एस ने मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 11:04 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 11:04 PM (IST)
पंचायत चुनाव को लेकर नांलदा पुलिस अलर्ट, तैयार हो रही है अपराधियों की लिस्ट
पंचायत चुनाव को लेकर नांलदा पुलिस अलर्ट, तैयार हो रही है अपराधियों की लिस्ट

जागरण संवाददाता,बिहारशरीफ: बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होते ही नालंदा पुलिस तैयारी में जुट गई है। पंचायत चुनाव व अपराध नियंत्रण को लेकर स्थानीय पुलिस लाइन में आयोजित क्राइम मीटिग में एसपी हरि प्रसाथ एस ने मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा। बैठक के दौरान एसपी ने अपराध और अपराधी तत्वों से जुड़े लोगों की सूची तैयार करने का निदेश दिया। इसके अलावा दूसरे जिले से आने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों की गहन तलाशी शुरू करने का निदेश दिया। पंचायत चुनाव में शराब की तस्करी को लेकर भी पुलिस को हर दिन कार्रवाई करने का निदेश दिया गया। इस मौके पर एएसपी अभियान, सदर डीएसपी डा. शिब्ली नोमानी ,विधि व्यवस्था डीएसपी संजय कुमार, मुख्यालय डीएसपी ममता कुमारी, राजगीर डीएसपी सोमनाथ ,हिलसा डीएसपी मुरारी प्रसाद के अलावे जिले के सभी थानेदार और सर्किल इंस्पेक्टर मौजूद थे ।

--------------------------------

दागियों की लिस्ट बनाएं पुलिस कप्तान हरि प्रसाथ एस ने कहा है कि पंचायत चुनाव में दबंग और दागियों की एक नहीं चलेगी। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने इलाकों से ऐसे छवि वालों की सूची भेजें। सभी पर सीसीए (क्राइम कंट्रोल एक्ट) की अलग-अलग धाराएं लगेंगी। एसपी ने थानाध्यक्षों से कहा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता विधि-व्यवस्था संधारण करना है। किसी तरह की कोताही, लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों पर सख्त व अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। छोटी-छोटी घटनाओं को भी गंभीरता से लेने के लिए पुलिस पदाधिकारी को निर्देश दिए गए। एसपी ने निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए जिले के सभी थानेदारो को टास्क दिया गया है। पुलिस कप्तान ने सभी थानादारों से वांछित और दागियो की सूची भी मांगी है।

----------------------------

गणेश पूजा को लेकर एसपी ने दिए निदेश आगामी गणेश पूजा को लेकर एसपी ने कहा कि संवेदनशील जगहों को चिन्हित कर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। एसपी ने मौजूद पदाधकारियों को निदेश दिया है कि सभी पूजा स्थल पर कोबिड गाइडलाइंस का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे। । गश्ती में किसी तरह की कोताही बर्दास्त नहीं होगी।

-------------------

तीन थानाध्यक्षों से शो-काज एसपी ने क्राइम मिटिग में लंबित कांडों, केसों की डायरी, वारंट व कुर्की जब्ती मामलों पर त्वरित कार्रवाई करने और उसके ससमय निष्पादन नहीं करने पर तीन थानाध्यक्षों को शो-काज जारी किया है। उन्होंने थानाध्यक्ष को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि पूरी ईमानदारी से आपने कार्यो का निर्वहन करें। कार्यो में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्यो में लापरवाही करने वाले दंड के भागी होंगे। जन समस्याओं का निदान हमारी प्राथमिकता होने चाहिए और हमें सोशल पुलिसिग पर भी ध्यान देना चाहिए।

---------------------------

एजेंडों में शामिल रहा सामप्रदायिक सौहार्द व अपराध नियंत्रण का मुद्दा एसपी के क्राइम मिटिग में सामप्रदायिक सौहार्द,अपराध नियंत्रण, सड़क जाम की समस्या, साइबर क्राइम, शराब बंदी, अवैध बालू उठाव, पर्यटक स्थलों की सुरक्षा, आर्थिक अपराध,भूमि-विवाद, ,अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन, प्रशासनिक अधिकारियों से समन्वय,अवैध धंधा पर नकेल, बिना नंबर की चलने वाले वाहन, छोटी-बड़ी वाहन चेकिग, पुलिस गश्ती मुख्य एजेंडों में शामिल रहा।

chat bot
आपका साथी