नालंदा डीएम, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, डाक्टर सहित 75 कोरोना पॉजिटिव

डीएम के पॉजिटिव होते ही समाहरणालय परिसर में पसरा सन्नाटा अन्य पदाधिकारियों में ही दशहत का माहौल चंडी में कोरोना से एक शिक्षक की मौत जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर हुई 520।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:58 PM (IST)
नालंदा डीएम, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, डाक्टर सहित 75 कोरोना पॉजिटिव
नालंदा डीएम, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, डाक्टर सहित 75 कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : कोरोना से अब आम व खास सभी प्रभावित हो रहे हैं। शुक्रवार को नालंदा डीएम योगेन्द्र सिंह, जिला पंचायती राज पदाधिकारी नवीन पांडेय, एक निजी क्लीनिक का डॉक्टर समेत कुल 75 लोगों में कोरोना का लक्षण पाए गए हैं। कोरोना से अब मरने वालों की संख्या 12 हो गई है। डीएम सहित तमाम संक्रमित लोग होम क्वरंटाइन में हैं। वहीं कोरोना की पुष्टि होने के बाद डीएम आवास को सैनिटाइज कराया गया। इधर, डीएम के पॉजिटिव होने की जानकारी मिलते ही समाहरणालय में सन्नाटा पसर गया। उनके सम्पर्क में रहे अन्य अधिकारी व कर्मचारियों में दशहत का माहौल कायम हो गया है। एसीएमओ डॉ राजेन्द्र कुमार राजेश ने बताया कि संपर्क में आने वाले तमाम लोगों का सैम्पल लेकर जांच कराई जाएगी। इधर, जिले में अब कोरोना की संख्या बढ़कर 520 हो गया है। बता दें कि पिछले 20 दिनों में जिस तरह से संक्रमित लोगों के आंकड़े आ रहे हैं उससे अब लोगों में भय का माहौल कायम हो गया है।

--------------------------

1414 लोगों ने दिया जांच के लिए सैम्पल जिले में शुक्रवार को जिले भर में 1414 लोगों ने कोरोना जांच के लिए सैम्पल दिया है। बता दें कि कोरोना की संख्या बढ़ते ही जांच कराने वालों लोगों में होड़ मची है। सुबह 8 बजे से ही लोग सैम्पल देने के लिए सदर अस्पताल में पहुंच जा रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मी बीटीएम लेकर सभी की जांच में जुटे हैं। सदर अस्पताल में 283 लोगों का सैम्पल लिया गया। जबकि अन्य पीएचसी व अनुमंडलीय अस्पताल में कुल 1131 लोगों ने जांच के लिए अपना सैंपल दिया। जिला एपिडोमियोलॉजिट डॉ मनोरंजन कुमार सिन्हा ने बताया कि विम्स में जांच के लिए पहले से ही हजारों सैम्पल रखे हैं। ट्रूनेट मशीन खराब होने के कारण रिपोर्ट आने में चार से पांच दिन लग जा रहे हैं। इस कारण कई ब्लॉकों में सैम्पल लेने का काम फिलहाल रोक दी गई है।

---------------------------

बिना लक्षण हो रही मौत कोरोना का संदेह

-- 24 घण्टे में शिक्षक समेत दो की गई जान संवाद सूत्र, चंडी : चंडी के सरथा निवासी एवं सरथा मध्य विद्यालय के शिक्षक 42 वर्षीय सुधांशु कुमार की मौत शुक्रवार अलसुबह पावापुरी स्थित विम्स में हो गई। वे परिवर्तनकारी प्रारम्भिक शिक्षक संघ के चंडी प्रखण्ड अध्यक्ष रह चुके थे। विम्स ने मौत की वजह सस्पेक्टेड कोविड बता पीपीई में शव पैक कर स्वजनों को सुपुर्द कर दिया। बख्तियारपुर गंगा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। सुधांशु को विम्स में भर्ती कराने गए चंडी पूर्वी क्षेत्र के जिला पार्षद निरंजन कुमार ने बताया कि चार दिनों से उनकी तबियत खराब थी। इलाज हरनौत के एक निजी क्लिनिक में चल रहा था। गुरुवार शाम उन्हें विम्स में ले जाने की सलाह दी गई। विम्स में भर्ती होने के बाद सुधांशू ने जिला पार्षद को यह कहकर घर जाने को कहा कि कल आइएगा। रात एक बजे सांस लेने में दिक्कत होने पर उन्होंने निरंजन कुमार को फोन कर बुलाया। लेकिन इनके पहुंचने से पहले उनकी मौत हो गई। वर्धमान आयुर्विज्ञान संस्थान ने कोविड टेस्ट रिपोर्ट ले जाने के लिए दो दिन बाद बुलाया है।

चंडी प्रखण्ड समेत जिले भर के विद्यालयों में शिक्षकों ने दो मिनट का मौन रख उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किए। चंडी बीआरसी कर्मियों ने भी शोक मनाया। इधर,पटना के एक निजी अस्पताल में चंडी थाना क्षेत्र के केवई गांव निवासी नीरज कुमार की मौत गुरुवार को हो गई। वे करीब 35 वर्ष के थे। चंडी के जैतीपुर चौराहा पर उन्होंने ़फोटोग्राफी की दुकान खोल रखी थी। नीरज चीनी की बीमारी से भी पीड़ित थे। उनका रक्तचाप बढ़ा हुआ था। कोविड के संदेह में उन्हें इलाज के लिए पटना ले जाया गया था। वे अपने पीछे एक पुत्र छोड़ गए हैं।

-----------------------------

दो नर्स, एक पुलिस जवान सहित 15 कोरोना संक्रमित मिले संवाद सहयोगी, हिलसा (नालन्दा ) : कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान हिलसा में भी संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को अनुमंडल अस्पताल में 69 एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा 59 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई है। अनुमंडलीय अस्पताल में की गई जांच में तेरह लोगों का जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। जिसमें दो महिला स्वास्थ्य कर्मी एवं एक पुलिस का जवान बताया जा रहा है। वही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा की गई जांच में 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। ----------------------

इनसेट के लिए युवाओं को डॉ. मानव ने चेताया

———————————

हिलसा ( नालंदा ) क़ोरोना के तेजी से बढ़ते प्रकोप को देखते हुए समाजसेवियों द्वारा लोगों को जागरूक करने का काम लगातार जारी है। इसी क्रम में शुक्रवार को स्थानीय पटेल नगर एवं प्रखंड कार्यालय परिसर में समाजसेवी डॉ. आशुतोष कुमार मानव, सौरव कुमार समेत कई समाजसेवियों ने अभियान चलाया। इस दौरान लोगों से सावधानी बरतने की अपील की। उन्होंने जेब में मास्क लेकर चलने वाले यात्रियों, युवकों को सचेत किया। मास्क पहनिए पॉकेट में मत रखिए। ऐसा देखा जाता है कि पुलिस को देखते ही लोग मास्क लगा लेते हैं लेकिन आगे जाकर उतार भी देते हैं। यह मूर्खता वाली बात है। केवल जुर्माने के डर से मास्क का प्रयोग करना ़खुद को धोखा देने के समान है। क़ोरोना के इस दौर में मास्क एवं सेनेटाईजर ही सबसे बड़ा हथियार है। जन जागरुकता अभियान में शामिल लोगों ने क़ोरोना से जंग लड़ने और जीतने का आह्वान करते हुए मास्क का भी वितरण किया।

-----------------------------

84 व्यक्तियों की जांच में 08 निकले कोरोना पॉजिटिव

इसलामपुर : इस्लामपुर में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को 84 व्यक्तियों की कोरोना एंटीजन जांच में आठ व्यक्ति पॉजिटिव पाये गए। इस आशय की जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बाल्मीकि प्रसाद ने बतलाया कि गुरुवार को हुई कोरोना जांच में कुल आठ व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें मलिकसराय में दो, इसलामपुर बाजार में एक, बरडीह में एक, चंधारी में एक, दरियापुर में एक, परशुराय में एक सहित मैदी खुर्द में एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव निकला है। बताया जाता है इसलामपुर में भी कोरोना पॉजिटिव की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। अब तक इसलामपुर में कुल उन्नीस कोरोना एक्टिव केस आ चुके हैं। ----------------------------------------------------------------------------

chat bot
आपका साथी