नालंदा में महंगाई के विरोध में सड़क पर उतरा राजद

बिहारशरीफ। बढ़ती मंहगाई बेरोजगारी पेट्रो पदार्थ की कीमत में अप्रत्याशित वृद्धि को लेकर पूर्व से प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत रविवार को राष्ट्रीय जनता दल ने जिले के विभिन्न प्रखंडों में सड़क पर उतर कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया।

JagranSun, 18 Jul 2021 11:28 PM (IST)
नालंदा में महंगाई के विरोध में सड़क पर उतरा राजद

बिहारशरीफ। बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, पेट्रो पदार्थ की कीमत में अप्रत्याशित वृद्धि को लेकर पूर्व से प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत रविवार को राष्ट्रीय जनता दल ने जिले के विभिन्न प्रखंडों में सड़क पर उतर कर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान बिहारशरीफ के हास्पीटल चौक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला फूंका। इस दौरान राजद के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार हिमांशु, युवा राजद अध्यक्ष विजय मुखिया, प्रदेश महासचिव सुनील यादव ने केन्द्र व राज्य सरकार के कारगुजारियों को उजागर करते हुए जमकर निशाना साधा। कहा लोग मंहगाई की मार से त्राहिमाम कर रहे हैं और केन्द्र व राज्य की सरकार अपनी उपलब्धि गिनाने में जुटे हैं। नेताओं ने कहा कि सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। हत्या, लूट, डकैती, अपहरण, दुष्कर्म की घटनाएं लगाता रहो रही है पर सरकार न्याय के साथ विकास की बात कर रही है। नेताओं ने कहा कि आज सोमवार को जिलाधिकारी के समक्ष प्रदर्शन कर एक प्रतिनिधिमंडल की ओर से ज्ञापन सौंपा जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में पप्पू यादव, प्रमोद कुमार, विक्की यादव सहित दर्जनों कार्यकर्ता बैनर पोस्टर के साथ प्रदर्शन कर रहे थे।

ऐसे ही बढ़ती रही महंगाई तो भूखमरी के शिकार हो जाएंगे गरीब :मनोज यादव

परवलपुर :देश और प्रदेश में रिकार्ड तोड़ महंगाई के खिलाफ परवलपुर बाजार में राजद नेता मनोज यादव की अगुआई में राजद कार्यकर्ताओं ने पीएम और सीएम का पुतला फूंक कर विरोध प्रकट किया। मनोज यादव ने कहा कि जिस तरह से रिकार्ड तोड़ महंगाई बढ़ रही है, उससे गरीब व बेरोजगार पूरी तरह से तबाह हो चुके हैं। अगर इसी तरह से महंगाई चरम सीमा पर रहा तो गरीब जनता भूखमरी की कगार पर आ जाएगी। बावजूद केंद्र और राज्य सरकार आंख पर पट्टी बांधकर कुर्सी पर बैठी है। मौके पर राजद नेता सरोज ठाकुर, अरविद यादव, रविद्र सिंह, अनंत कुमार, विजय सिंह, मदन वकील, रजनीकांत कुमार राजेश कुमार, रामवृक्ष कुमार व रामकली देवी के अलावे दर्जनों लोग मौजूद थे।

---------------------

पेट्रोल, सरसों तेल व दाल हुईं महंगी

महंगाई के खिलाफ राजद की स्थानीय इकाई ने जैतीपुर से प्रखंड कर्यालय तक पैदल मार्च किया। कार्यकर्ता महंगाई के विरोध तख्तियां एवं बैनर लेकर चल रहे थे। बस स्टैंड में प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। राजद नेता अर्जुन यादव ने सरकार से महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की। कहा कि पेट्रोल, डीजल एवं रसोई गैस की कीमत के साथ सरसों तेल एवं दाल की कीमत बहुत बढ़ गई है। प्रखंड अध्यक्ष अजय चंद्रवंशी, जिला उपाध्यक्ष निधि शर्मा के अलावा योगेंद्र यादव, रियाज अहमद मुन्ना चंद्रवंशी, शम्भू राज सहित अन्य लोगों ने प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

हिलसा में निकाला अर्थी जुलूस

डीजल, पेट्रोल, एलपीजी के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि एवं बढ़ती महंगाई के विरोध में रविवार को हिलसा में राष्ट्रीय जनता दल एवं भाकपा माले ने संयुक्त रूप से जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में शामिल नेताओं, कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने टमटम एवं साइकिल के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अर्थी जुलूस निकाला। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता सह हिलसा के पूर्व विधायक अत्रि मुनि उर्फ शक्ति सिंह यादव ने किया। हिलसा प्रखंड कार्यालय के समीप से निकाली गई प्रदर्शन जुलूस में शामिल लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। खाकी बाबा चौक पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी एवं सीएम नीतीश कुमार की अर्थी का दहन किया। इस मौके पर राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक अत्रि मुनि उर्फ शक्ति सिंह यादव ने पीएम एवं सीएम पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि देश में पेट्रोल,डीजल एवं रसोई गैस के मूल्य में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। पेट्रोल 100 के पार है तो डीजल भी शतक लगाने को आतुर है। 70 साल में एलपीजी का मूल्य 400 के पास था तो पीएम नरेंद्र मोदी के सात साल के शासन काल में ?1000 के करीब पहुंच गया है । सरसों तेल का मूल्य ?200 हो गया है। बढ़ती महंगाई से जनता त्रस्त है। प्रदर्शन में राजद के नालंदा जिला उपाध्यक्ष सुखदेव प्रसाद यादव, राजद हिलसा प्रखंड अध्यक्ष नवल यादव, राजद हिलसा नगर अध्यक्ष परवेज आलम, उपाध्यक्ष जयराम वर्मा, युवा राजद प्रखंड अध्यक्ष शक्तिवर्धन उर्फ सोनू कुमार, युवा राजद जिला उपाध्यक्ष अरुण गोप, भाकपा माले के कम्मू राम, डॉ सुरेंद्र राव, दिनेश यादव, शिवशंकर प्रसाद के अलावा राजद भाकपा माले के अन्य नेता शामिल थे।

नगरनौसा में भी हुआ प्रदर्शन

नगरनौसा- नगरनौसा बाजार स्थित टेम्पो स्टैंड में राजद के प्रखंड अध्यक्ष श्रवण कुमार के नेतृत्व में देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया। इससे पहले राजद के कार्यकर्ता लोग अपने कार्यालय से निकलकर अपने हाथों में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री का पुतला लिए हुए थे औऱ बढ़ती मंहगाई के खिलाफ नारे लगाए थे। इस मौके प्रखंड अध्यक्ष श्रवण कुमार ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में बढ़ती डीजल, पेट्रोल की कीमत के लिए केंद्र और राज्य की सरकार जिम्मेवार है। जिसकी कीमत आम जनता को चुकाना पड़ रहा है। बेरोजगारो को रोजगार देने की बात कहने वाले प्रधानमंत्री अपना वादा से मुकर गए है।

एकंगरसराय में दो गुटों में बंट कर राजद ने किया प्रदर्शन

पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल द्वारा आयोजित प्रदर्शन, पुतला दहन, जुलूस कार्यक्रम में एकंगर सराय पार्टी का संगठन दो भागों में विभक्त होकर दोनों गुट द्वारा द्वारा अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर एकंगर सराय बाजार में टमटम रैली, साइकिल जुलूस,मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया। एकंगरसराय प्रखंड राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष बलिराम मिस्त्री के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में योगेंद्र प्रसाद उर्फ दारा सिंह, दिनेश प्रसाद जॉर्ज, बिपिन बिहारी सिंह,परमाणु, पुटुस यादव, उमाशंकर प्रसाद, शोभी यादव, शैलेश यादव एवं राजद के बरिष्ठ नेता रामेश्वर पहलवान के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में बिनोद यादव, रविद्र प्रकाश, अनिल प्रसाद, प्रमोद यादव आदि शामिल हुए ।

निकाली साइकिल यात्रा

बेन पेट्रोल डीजल गैस पर केंद्र सरकार द्वारा बढ़ती महंगाई के विरोध में साइकिल यात्रा निकाला और प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री का पुतला फूंक विरोध जताया प्रखंड राजद के अध्यक्ष रंजीत यादव ने कहा के सरकार द्वारा जब वंचित लोगो को भी सस्ते दर पर गैस मुहैया कराया तो सुदूर गांव में रहने वाले लोगों को खाना बनाने में काफी आसान होता था। गोइठा लकड़ी को भूल गए थे लेकिन हजार रुपये गैस हो जाने से फिर पुराने दिन लौट आये ऐसी निकम्मी सरकार को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.