नगरनौसा जिला परिषद सीट से पहले दिन दो महिलाओं ने किया नामांकन

तृतीय चरण में अनुमंडल के नगरनौसा प्रखंड में होने वाले जिला परिषद प्रादेशिक क्षेत्र निर्वाचन के लिए गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन दो महिलाओं ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इनमें मखदुमपुर की इंदु देवी एवं बदल बिगहा की चिता देवी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:32 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:32 PM (IST)
नगरनौसा जिला परिषद सीट से पहले दिन दो महिलाओं ने किया नामांकन
नगरनौसा जिला परिषद सीट से पहले दिन दो महिलाओं ने किया नामांकन

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा)।

तृतीय चरण में अनुमंडल के नगरनौसा प्रखंड में होने वाले जिला परिषद प्रादेशिक क्षेत्र निर्वाचन के लिए गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले दिन दो महिलाओं ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। इनमें मखदुमपुर की इंदु देवी एवं बदल बिगहा की चिता देवी हैं। बता दें कि नगरनौसा जिला परिषद प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है। अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी राधाकांत ने बताया कि नगरनौसा जिला परिषद के लिए नामांकन की प्रक्रिया 22 सितंबर तक चलेगी। पहले दिन दो महिलाओं ने नामांकन किया है।

......

इनसेट के लिए

नामांकन के दौरान दागदार हो रहे प्रत्याशियों व समर्थकों के दामन

...............

यह ²श्य है हिलसा अनुमंडल कार्यालय के मुख्य गेट के सामने का। अनुमंडल कार्यालय में जिला परिषद के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। बीते दिनों की हुई वर्षा के कारण हिलसा अनुमंडल कार्यालय के मुख्य गेट के सामने सड़क पर जलजमाव की गम्भीर स्थिति बनी हुई है। पानी निकास का कोई प्रबंधन नहीं है। यहां आने-जाने वाले लोगों को इसी कीचड़ युक्त पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। खासकर जिला परिषद का नामांकन करने आने वाले अभ्यर्थियों एवं उनके समर्थकों को इससे ज्यादा परेशानी हो रही है। उनके साफ-सुथरे कपड़े गंदे हो जा रहे हैं। इस संदर्भ में नगर परिषद वार्ड संख्या पांच के पार्षद पुत्र ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को जल निकास कराने का अनुरोध किया है लेकिन आज तक उसका समाधान नहीं किया जा सका।

...........

इनसेट

नामांकन के पहले दिन सिलाव में 156 ने दाखिल किया पर्चा

......

- मुखिया व वार्ड सदस्य पद के लिए सर्वाधिक नामांकन

.................

फोटो : 14 संवाद सूत्र, सिलाव : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में सिलाव प्रखंड क्षेत्र की सभी 11 पंचायतों के लिए गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई। नामांकन के पहले दिन से ही मुखिया, सरपंच वार्ड, पंच एवं पंचायत समिति पदों पर नामांकन के लिए अभ्यर्थी समर्थकों के काफिले के साथ प्रखंड मुख्यालय पहुंचे और पूरे उत्साह के साथ पर्चा दाखिल किया। सभी पदों पर नामांकन के लिए प्रखंड मुख्यालय में अलग-अलग काउंटर एवं कर्मियों की व्यवस्था की गयी है।वहीं आचार संहिता के अनुपालन के लिए प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार एवं परिसर में दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व जवानों की तैनाती की गई है। नामांकन की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से शुरू हुई, जो शाम 4 बजे तक चली। मुखिया पद के लिए पहले दिन कुल 18 लोगों ने विभिन्न पंचायतों से पर्चा दाखिल किया। इसी तरह सरपंच पद के लिये तीन लोगों ने नामांकन दाखिल किया। पंचायत समिति पद के लिए 14 ने पर्चा भरा। सभी 11 पंचायतों के वार्ड सदस्य के लिए 93 लोगो ने नामांकन किया। जिनमें 41 महिला व 52 पुरुष हैं। ग्राम कचहरी पंच के लिए 28 ने नामांकन किया। जिनमें 17 महिला एवं 11 पुरुष हैं।

chat bot
आपका साथी