5 दिन पहले अपने ही घर पर पथराव करने वाले युवक की पत्थर से कूचकर हत्या

स्थानीय इस्लामपुर थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव के समीप एक पुल के नीचे एक युवक का शव बरामद किया गया। ग्रामीणों के सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 07:23 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 07:23 PM (IST)
5 दिन पहले अपने ही घर पर पथराव करने वाले युवक की पत्थर से कूचकर हत्या
5 दिन पहले अपने ही घर पर पथराव करने वाले युवक की पत्थर से कूचकर हत्या

(नालंदा) :

हिलसा के गजेन्द्रबिगहा के 38 वर्षीय युवक की ईंट-पत्थर से कूचकर हत्या कर दी गई। रविवार को क्षत-विक्षत हालत में उसका शव इस्लामपुर थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव के समीप एक पुल के नीचे से बरामद किया गया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मारे गए युवक की जेब से वोटर आई कार्ड मिला, जिससे उसकी पहचान कृष्णा गोप के बेटे राजीव गोप के रूप में की गई। मामले का गंभीर पहलू यह है कि राजीव के खिलाफ 5 दिन पहले ही उसके पिता ने हिलसा थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। जिसमें उन्होंने पुत्र से खुद की जान का खतरा बताया था। दरअसल, राजीव ने 12 फरवरी को हिलसा शहर में अपने पिता के बनाए मकान पर पथराव करके खिड़की का कांच तोड़ दिया था। राजीव अपने पिता से खफा था कि जिस घर में उसकी पत्नी रह रही है, उसी घर में पिता ने उसके घुसने पर पाबंदी लगा रखी थी। बहरहाल, पुलिस इस्लामपुर में शव मिलने पर पिता कृष्णा गोप को वहां ले गई। जहां उन्होंने अपने बेटे राजीव के रूप में शव की पहचान की। इधर, मृतक की पत्नी रीना देवी ने हत्या का आरोप अपने परिवार के सदस्यों पर लगाया है। कहा कि सम्पत्ति की खातिर राजीव की हत्या की गई है। पुलिस पिता-पुत्र के बीच विवाद और मृतक की पत्नी के आरोप को केन्द्र में रख जांच कर रही है। डीएसपी मुत्तफ्कि अहमद ने कहा कि जल्द ही इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया जाएगा।

...........

2017 में भीआरएस लेकर घर लौट आए थे हवलदार पिता

मृतक के पिता कृष्णा गोप पुलिस में हवलदार थे। वे झारखंड में पदस्थापित थे। 2017 में भीआरएस लेकर वे अपने पैतृक घर हिलसा घर लौट आए थे। उनकी पत्नी की मौत 1989 में ही हो चुकी थी। उनके दो पुत्र हैं। जिनमें राजीव छोटा था। बड़ा भाई उपेन्द्र है। वह गांव गजेन्द्र विगहा में ही रहता है और गांव से 2 किमी दूर मलामा में ईंट भट्ठा चलाता है।

.............

12 साल पहले राजीव की हुई थी शादी, दो बच्चों का पिता था वह

मारे गए राजीव की ससुराल हिलसा प्रखंड के ही नवगढ़ में है। रीना से उसकी शादी 12 साल पहले हुई थी। इसके बाद एक बेटा और एक बेटी का पिता बना। बड़ा बेटा प्रियांशु 10 साल का और बेटी कोमल 6 साल की है। दोनों हिलसा शहर में ही डीपीएस पब्लिक स्कूल में हास्टल में रहकर पढ़ते हैं। पिता की मौत की सूचना पाकर स्कूल प्रबंधन ने प्रियांशु को गार्ड के साथ उसके गांव गजेन्द्र बिगहा पहुंचाया।

...........

हिलसा में बने घर में ब्यूटी पार्लर चलाती है पत्नी रीना

भीआरएस लेकर लौटे कृष्णा गोप ने हिलसा में सूर्य मंदिर तालाब के दक्षिण कचहरी रोड में एक छोटी सी जमीन का टुकड़ा खरीदा। वहीं तीन मंजिला घर बनाकर रहने लगे। इसी घर में नीचे राजीव की पत्नी रीना ने अपनी बेटी कोमल का नाम देकर ब्यूटी पार्लर व श्रृंगार का दुकान खोल लिया। कृष्णा गोप ने बेटे राजीव को गांव गजेन्द्र बिगहा में रहकर खेती-बाड़ी की जवाबदेही सौंपी थी। खेती के अलावा राजीव के पास कोई और रोजगार नहीं था। बीच-बीच में वह हिलसा में अपने पिता के नए घर में आता-जाता था। बीते कुछ दिनों से किसी बात को लेकर उसकी पिता से अनबन चल रही थी। इस कारण पिता ने उसके घर में घुसने पर पाबंदी लगा दी थी। जिससे नाराज होकर उसने अपने ही घर पर पत्थर चलाकर खिड़की का कांच तोड़ डाला। मामला, पुलिस तक गया। तब पुलिस घर पर पहुंची, पर राजीव नहीं मिला तो उसे फोन पर डांट-डपट कर ऐसी गलती दुबारा नहीं करने को चेता था। इस घटना के ठीक 5 दिन बाद राजीव का शव इस्लामपुर के मोहनपुर से बरामद किया गया।

..........

पिता ने कहा-कल से ही लापता था राजीव, लावारिस मिली स्कूटी

मृतक के पिता कृष्णा ने बताया कि राजीव कल से ही घर से लापता था। काफी खोजबीन की गई, तो राजीव की स्कूटी हिलसा सूर्य मंदिर तालाब के पास लावारिस खड़ी पायी गई। राजीव का पता नहीं चला। इसके बाद से ही वे अनहोनी से आशंकित थे। हालांकि राजीव के लापता होने की सूचना पुलिस को नहीं दी गई। सुबह में पता चला कि राजीव का शव इस्लामपुर के मोहनपुर गांव के समीप पुल के नीचे पड़ा मिला।

..............

पत्नी ने कहा-रात 8 बजे राजीव ने फोन करके तलाक देने को कहा

जमीन को लेकर परिजनों पर हत्या का आरोप लगाने के बाद राजीव की पत्नी रीना ने पुलिस को बताया कि शनिवार की रात 8 बजे उसकी पति से आखिरी बात हुई थी। वह काफी गुस्से में था और कहा कि तुम्हे तलाक दे दूंगा। बहरहाल, इस थ्योरी पर पूरा भरोसा नहीं कर रही है और राजीव से उसके पिता और पत्नी से विवाद की वजह तलाश रही है।

chat bot
आपका साथी