नालंदा में कमरूदीनगंज के पास दिन-दहाड़े अधेड़ की गोली मार कर हत्या

बिहारशरीफ। लहेरी थाना क्षेत्र के करूद्दीनगंज के पास बुधवार को दिन-दहाड़े बदमाशों ने अधेड़ की गोली मार कर हत्या कर दी। मृतक सोहसराय थाना क्षेत्र के मौलाना नगर निवासी 55 वर्षीय इनाम मिस्त्री है। अधेड़ रांची रोड स्थित ग्लोब बैटरी नामक दुकान में काम करता था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 12:04 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 12:04 AM (IST)
नालंदा में कमरूदीनगंज के पास दिन-दहाड़े अधेड़ की गोली मार कर हत्या
नालंदा में कमरूदीनगंज के पास दिन-दहाड़े अधेड़ की गोली मार कर हत्या

बिहारशरीफ। लहेरी थाना क्षेत्र के करूद्दीनगंज के पास बुधवार को दिन-दहाड़े बदमाशों ने अधेड़ की गोली मार कर हत्या कर दी। मृतक सोहसराय थाना क्षेत्र के मौलाना नगर निवासी 55 वर्षीय इनाम मिस्त्री है। अधेड़ रांची रोड स्थित ग्लोब बैटरी नामक दुकान में काम करता था। दुकान के संचालक मोहम्मद अब्दुल ने बताया कि इनाम मिस्त्री को दुकान के पीछे बने गोदाम में साफ-सफाई करने के लिए भेजा था। भेजने के 5 मिनट के बाद एक व्यक्ति आया और उसने कहा कि आपके स्टाफ को गोली मार दी गई है। जब पीछे जाकर देखा तो इनाम मिस्त्री खून से लथपथ पड़ा था। बदमाशों ने सीने में तीन गोली मार दी थी। जिसके बाद आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सक ने इनाम मिस्त्री को मृत घोषित कर दिया। 24 घंटे के अंदर लहेरी थाना क्षेत्र में गोली मार हत्या की यह दूसरी वारदात है। हत्या की सूचना के बाद डीएसपी शिब्ली नोमानी व बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार दलबल के साथ अस्पताल पहुंच गए।

---------------------

हत्या के विरोध में 3 घंटे तक जाम रहा अस्पताल चौक हत्या के विरोध में मृतक के स्वजन व स्थानीय लोगों ने शव को रखकर अस्पताल चौक को 3 घंटे तक जाम रखा। इस बीच आक्रोशितों ने सड़क पर आगजनी की। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। कुछ लोगों ने वाहन चालकों के साथ बदसलूकी भी की। डीएसपी सदर शिब्ली नोमानी, डीएसपी संजय कुमार, बीडीओ अंजन दत्ता, सीओ व बिहार थाना, सोहसराय व दीपनगर थानाध्यक्ष मौजूद थे। पूर्व डिप्टी मेयर मो.गुलरेज ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटाने को कहा लेकिन मृतक के स्वजन 10 लाख रुपये मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग पर अड़े रहे। इधर, जाम की वजह से इस मार्ग से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

---------------------

पुलिस की तैयारी देख पीछे हटे लोग 3 घंटे के सब्र के बाद प्रशासन ने अनाउंसमेंट शुरू कर दिया कि जितनी जल्दी हो आपलोग जाम हटा दें, नहीं तो मजबूरन पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ेगी। इनके बाद जैसे ही पुलिस बल आगे बढ़ी,भीड़ पीछे हटना शुरू कर दिया। थोड़ी देर बाद प्रशासन ने एम्बुलेंस मंगवाकर शव को रखकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। पदाधिकारियों ने कहा कि सरकारी प्राविधान के तहत राशि दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी