प्रतिशोध में अधेड़ किसान की गोली मारकर हत्या

बिहारशरीफ। जमीन विवाद को लेकर तीन माह पहले हुई हत्या के प्रतिशोध में एक किसान को गोलियों से छलनी कर मार डाला गया। ये वारदात गुरुवार की रात इसलामपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव की है। मृतक किसान श्यामदेव प्रसाद यादव बताया जाता है। वह छह माह पहले कल्याणपुर गांव के ही बाशिदे लाला यादव की हत्या में नामजद आरोपित था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:27 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:27 PM (IST)
प्रतिशोध में अधेड़ किसान की गोली मारकर हत्या
प्रतिशोध में अधेड़ किसान की गोली मारकर हत्या

बिहारशरीफ। जमीन विवाद को लेकर तीन माह पहले हुई हत्या के प्रतिशोध में एक किसान को गोलियों से छलनी कर मार डाला गया। ये वारदात गुरुवार की रात इसलामपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव की है। मृतक किसान श्यामदेव प्रसाद यादव बताया जाता है। वह छह माह पहले कल्याणपुर गांव के ही बाशिदे लाला यादव की हत्या में नामजद आरोपित था। उसे इस मामले में पुलिस तो गिरफ्तार नहीं कर सकी परंतु ताक में लगे प्रतिद्वंद्वी गुट के लोगों ने मार डाला। हत्या की सूचना मिलते ही इसलामपुर थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन दल-बल समेत घटनास्थल पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर बिहारशरीफ सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अब पुलिस मृतक के स्वजनों की ओर से प्राथमिकी के इंतजार में है। इस बारे में इसलामपुर थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन ने बताया कि हत्या प्रतिशोध में की गई प्रतीत होती है। मृतक श्यामदेव प्रसाद यादव कल्याणपुर गांव के स्वर्गीय जगदेव प्रसाद यादव के पुत्र थे। बदमाशों ने उन्हें चार गोली मारी है। मृतक से स्वजनों के अनुसार गुरुवार की रात वे गांव से बाहर खेत की तरफ जा रहे थे। जैसे वे कल्याणपुर खंधा के पास पहुंचे, घात लगाए बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और ताबड़तोड़ चार गोली मार दी। जिससे वे मौके पर ही ढेर हो गए। गोली चलने की आवाज सुन आसपास के लोग दौड़े तो देखा कि श्यामदेव गोलियों से छलनी होकर जमीन पर पड़े हैं। तब स्वजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को खबर की।

थानाध्यक्ष ने बताया कि छह माह पहले कल्याणपुर गांव में ही लाला यादव नामक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की गई थी। उस मामले में मृतक श्यामदेव प्रसाद यादव समेत चार लोग आरोपी थे। पुलिस इसी कड़ी से जोड़कर मामले की छानबीन कर रही है। अभी मृतक के स्वजनों ने थाने में कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलने के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। मृतक अपने पीछे पत्नी, दो बेटे व एक बेटी छोड़ गया है।

------------------------आठ अगस्त के हत्याकांड में अबतक मात्र एक गिरफ्तारी

............

इस्लामपुर : इस्लामपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर केबिन के पास सड़क किनारे से पुलिस ने आठ अगस्त को धर्मेन्द्र यादव उर्फ लाला यादव का शव बरामद किया था। तब मृतक के पिता रामजी यादव ने इस्लामपुर थाना में चार नामजद व अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया था। जिनमें से अब तक एकमात्र आरोपी गिरफ्तार हो सका है। शेष अब भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

 मृतक के पिता ने बताया था कि उसके बेटे लाला यादव को चार-पांच की संख्या में रहे लोग घर से बुलाकर साथ लेते गए थे। वह उन लोगों के साथ अपनी बाइक से गया था। लेकिन वह रात में घर नहीं लौटा। दूसरे दिन सुबह में शव सड़क पर फेंका मिला था। बाद में पुलिस ने कल्याणपुर गांव निवासी नन्हे यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शेष आरोपी अब भी फरार हैं। उन्हीं आरोपितों में से एक श्यामदेव था, जिसकी हत्या कर दी गई।

लाला यादव अपने पीछे पत्नी मालती देवी व तीन पुत्र रंजीत कुमार, संजीत कुमार और प्रिस कुमार छोड़ गया है। वह खेत में मजदूरी कर अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण करता था

------------------------

अदावत की जंग में दो महिलाएं हुईं बेवा व छह बच्चों के सिर छीन गया पिता का साया

.............

जमीन विवाद को लेकर कल्याणपुर गांव में जारी अदावत की जंग में तीन माह के भीतर दो लाशें बिछ चुकी हैं। अगर समय रहते पुलिस ने दोनों पक्ष के सभी आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया तो और भी अनहोनी हो सकती है। परंतु, इन सबके बीच मारे गए दोनों किसानों की पत्‍ि‌नयां असमय बेवा हो गईं। उन्हें बच्चों के लालन-पालन के साथ पहाड़ सी जिदगी अकेले बितानी है। लाला यादव और श्यामदेव यादव अपने पीछे तीन-तीन संतान छोड़ गए हैं। जिन्हें अब जीवन की मुश्किलों का सामना बिना पिता के संबल के करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी