मतगणना केंद्र के बाहर जमा भीड़ पर लाठी चार्ज, कई चोटिल

बिहारशरीफ के नालंदा कालेज में बने मतगणना केंद्र के मंगलवार को बाहर जमा भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी। इस केंद्र पर बेन और एकंगरसराय पंचायत चुनाव की मतगणना कराई जा रही है। मुख्य द्वार पर जांच के बाद प्रत्याशियों व उनके अधिकृत प्रतिनिधियों को प्रवेश दिया जा रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:41 PM (IST)
मतगणना केंद्र के बाहर जमा भीड़ पर लाठी चार्ज, कई चोटिल
मतगणना केंद्र के बाहर जमा भीड़ पर लाठी चार्ज, कई चोटिल

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : बिहारशरीफ के नालंदा कालेज में बने मतगणना केंद्र के मंगलवार को बाहर जमा भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी। इस केंद्र पर बेन और एकंगरसराय पंचायत चुनाव की मतगणना कराई जा रही है। मुख्य द्वार पर जांच के बाद प्रत्याशियों व उनके अधिकृत प्रतिनिधियों को प्रवेश दिया जा रहा था। इतने में सुरक्षा घेरे को तोड़कर कई प्रत्याशी और उनके काउंटिग एजेंट बिना जांच के केंद्र के भीतर जबरन प्रवेश कर गए। इसके बाद पुलिस ने मतगणना केंद्र के बाहर उमड़ी भीड़ को तितर-बितर करने के लिए जमकर लाठियां चलाई। जिससे भगदड़ मच गई, कई लोग चोटिल हो गए। दरअसल अनुमंडल पदाधिकारी ने मतगणना केंद्र के बाहर भीड़ नहीं लगाने को लेकर निषेधाज्ञा लागू कर रखी है। परंतु कोई इसका पालन नहीं कर रहा। विवशता में पुलिस को सख्त कदम उठाना पड़ा।

------------------------

काउंटिग शुरू होते ही प्रत्याशियों व समर्थकों की बढ़ी बेचैनी

मतगणना केन्द्र पर जहां गिनती के दौरान प्रत्याशियों की धड़कनें बढ़ी रही वहीं केन्द्र के बाहर समर्थकों में बेचैनी देखी गई। लोग अपने-अपने प्रत्याशियों के पक्ष में परिणाम जानने को आतुर रहे। बाहर में खड़े लोग फूल का माला लेकर अपने जीते हुए प्रत्याशियों के इंतजार में खड़े रहे।

-------------------------

सुबह आठ बजे शुरू हो गई थी वोटों की गिनती

नालंदा कालेज मतगणना केन्द्र पर बेन व एकंगरसराय प्रखंड के विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों की गिनती कड़ी सुरक्षा के बीच आठ बजे शुरू हो गई। गिनती शुरू होते ही प्रत्याशी व समर्थक टकटकी लगाए रहे। जैसे ही पक्ष में परिणाम आया समर्थक खुशी से झूम उठे और बाहर में नारेबाजी करते हुए अपने गणतव्य की ओर चल दिए। हालांकि केन्द्र के बाहर भी किसी प्रकार के शोर-शराबा व भीड़ एकत्रित करने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई थी लेकिन समर्थकों के उत्साह के सामने प्रशासन मौन बनी रही।

chat bot
आपका साथी