एनएच 31 के कमरपुर-पहाड़पुर छोर पर आज से काम लगाने का निर्देश

जिला पदाधिकारी ने बिहारशरीफ के निर्माणाधीन बाईपास का किया स्थल निरीक्षण कार्य में तेजी लाने का दिया निर्देश। जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह ने आज निर्माणाधीन बिहारशरीफ बाईपास का स्थल निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 10:50 PM (IST) Updated:Thu, 14 Nov 2019 06:18 AM (IST)
एनएच 31 के कमरपुर-पहाड़पुर छोर पर आज से काम लगाने का निर्देश
एनएच 31 के कमरपुर-पहाड़पुर छोर पर आज से काम लगाने का निर्देश

बिहारशरीफ : डीएम योगेंद्र सिंह ने बुधवार को निर्माणाधीन बिहारशरीफ बाईपास का स्थल निरीक्षण किया। सबसे पहले वे सोहसराय हॉल्ट के पास निर्माण एजेंसी के साइट प्लांट पर गए और प्लांट व मशीनरी के बारे में जानकारी ली। बताया कि रेलवे क्रॉसिग के पास लगभग 500 मीटर भाग में जमीन की अड़चन थी, उसे दूर कर लिया गया है। डीएम ने पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को इस भाग में अविलंब सड़क निर्माण पूरा करने को कहा।

फिर डीएम रेलवे क्रॉसिग से बिहारशरीफ-बरबीघा रोड के नकटपुरा तक गए। यहां बन रही सड़क का निरीक्षण किया। डीएम ने बताया कि नकटपुरा से भागनबीघा तक बाईपास का निर्माण पथ निर्माण विभाग करा रहा है। नकटपुरा से यह सड़क कमरपुर-पहाड़पुर के पास पावर ग्रिड से आगे एनएच 31 में मिल जाएगी। नकटपुरा से कमरपुर-पहाड़पुर तक के भाग का निर्माण एनएच 82 (बिहारशरीफ- मोकामा रोड) के तहत एनएचएआई करा रही है। फिलहाल, इस भाग में कुछ स्थल पर भू अर्जन की समस्या को लेकर काम बाधित है। डीएम ने तुंगी गांव में सड़क के एलाइनमेंट में सुधार के बाद भू-अर्जन की प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने को कहा। बताया कि एनएच 31 के कमरपुर- पहाड़पुर छोर से भू अर्जन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। निर्माण एजेंसी को कल यानी शुक्रवार से इस छोर से कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के क्रम में प्रोजेक्ट डायरेक्टर एनएचएआई अजय ठाकुर, एनएचएआई के मैनेजर टेक्निकल एके श्रीवास्तव, जिला भू अर्जन पदाधिकारी संतोष कुमार श्रीवास्तव, भूमि सुधार उप समाहर्ता बिहार शरीफ कुमार प्रशांत, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल बिहार शरीफ बीके सिंह सहित अंचलाधिकारी बिहारशरीफ एवं अन्य पदाधिकारी तथा निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी