नालंदा में गुमटी हटाने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में मारपीट व रोड़ेबाजी

बिहारशरीफ। बिहार थाना क्षेत्र के इमादपुर मोहल्ला में गुमटी हटाने के विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट व रोड़ेबाजी हुई। घटना में 2 लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही एसपी हरि प्रसाथ एस डीडीसी राकेश कुमार डीएसपी संजय कुमार एसडीओ कुमार अनुराग व बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:24 PM (IST)
नालंदा में गुमटी हटाने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में मारपीट व रोड़ेबाजी
नालंदा में गुमटी हटाने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में मारपीट व रोड़ेबाजी

बिहारशरीफ। बिहार थाना क्षेत्र के इमादपुर मोहल्ला में गुमटी हटाने के विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट व रोड़ेबाजी हुई। घटना में 2 लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही एसपी हरि प्रसाथ एस, डीडीसी राकेश कुमार, डीएसपी संजय कुमार, एसडीओ कुमार अनुराग व बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने मामले को शांत कराया। जानकारी के अनुसार मोहल्ला में एक गुमटी को लेकर विवाद चल रहा था। स्थानीय लोगों का कहना है कि गुमटी के समीप हमेशा असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। शाम होते ही ताड़ी व गांजे के नशे में असमाजिक तत्व महिलाओं के साथ दु‌र्व्यवहार करते थे। गुरुवार की शाम स्थानीय लोगों ने संचालक को गुमटी हटाने को कहा था। शुक्रवार की सुबह साढ़े 9 बजे कुछ लोग गुमटी हटाने गए, जिसके बाद दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए। इसके बाद दोनों पक्ष के लोगों ने एक-दूसरे पर रोड़ेबाजी कर दी। इतना ही नहीं एक युवक के घर पर चढ़कर दर्जनों लोग उसकी पिटाई करने लगे। इसी बीच पूर्व डिप्टी मेयर मो. गुलरेज मौके पर पहुंचकर युवक व उसके स्वजन को बचाया। नहीं तो भीड़ की हिसा की बड़ी घटना हो जाती। बाद में पुलिस भी मौके पर पहुंच कर युवक को सुरक्षा में लेकर थाने ले आई। एसपी ने बताया कि पुराने विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है। बदमाशों को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

------------------------

छेड़खानी का आरोप लेकिन प्रेम-विवाह असल वजह

स्थानीय लोगों ने बताया कि पूरा फसाद का जड़ गुमटी है। जहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। शाम होते ही गांजे व ताड़ी के नशे में कुछ असामाजिक तत्व के लोग अक्सर महिलाओं के साथ छेड़खानी करते थे। बार-बार गुमटी संचालक को कहा गया लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया। वही इस घटना की एक वजह प्रेम-विवाह भी बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार दो साल पहले मोहल्ला में एक प्रेम-विवाह हुआ था, जिस पर एक पक्ष को एतराज था। गुमटी तो एक बहाना था, असल में गुमटी की आड़ में दो साल पहले की खुन्नस निकाली गई।

----------------------

एसपी ने की बैठक

घटना के बाद एसपी हरि प्रसाथ ने दोनों पक्ष के लोगों के साथ बैठक की। उन्होंने लोगों से बदमाशों को चिन्हित कर प्रशासन को सहयोग करने को कहा। उन्होंने कहा कि मुट्ठी भर लोग मोहल्ले को अशांत करके चले गए। आपलोग ऐसे लोगों को कतई न बचाए। बाहर का कोई नहीं है।

------------------

कहानी मत सुनाइए, प्रशासन को सब जानकारी है

बैठक में जब एसपी ने लोगों से घटना के बारे में पूछा तो लोग इधर-उधर की बात करने लगे। लोगों ने कहा कि जिस वक्त घटना घटी उस वक्त वे मौजूद नहीं थे। इस पर एसपी ने कहा कि मुझे कहानी मत सुनाइये। वीडियो फुटेज में सभी का चेहरा कैद है। कार्रवाई के बाद मत कहिएगा कि जिसका नाम है वो निर्दोष है। अगर वो निर्दोष है तो दोषी कौन है, उसकी जानकारी शाम तक दीजिए। नहीं तो पुलिस अपना काम जरूर करेगी।

------------------------

नशेड़ियों से परेशान है साहब, थाना नहीं सुनती

बैठक में कुछ लोगों ने इलाके में ताड़ी, गांजा व चुलाई शराब बेचने की बात कही। लोगों ने कहा कि पूरा इलाका नशेड़ियों से परेशान है। इसको खत्म कर दीजिए, मोहल्ला ठीक हो जाएगा। लोगों ने स्थानीय थाना की मिलीभगत का भी आरोप लगाया। इस पर एसपी ने लोगों को आश्वस्त किया है कि आज से ही कार्रवाई दिखेगी।

-------------------

जवानों पर गाज गिरनी तय

बैठक में जिस तरह चुलाई शराब, गांजा व ताड़ी बेचने का मुद्दा उठाया गया उससे एसपी के तेवर काफी सख्त दिखें। उन्होंने इलाके में तैनात जवानों से शो काज मांगा है। ऐसे में हाक जवानों पर एसपी की गाज गिरनी तय है।

chat bot
आपका साथी