तेज रफ्तार पिकअप ने युवक को कुचला, मौत

बिहारशरीफ। दीपनगर थाना इलाके के मामू भगीना मोड़ पर मंगलवार की सुबह पिकअप की प्रैक्टिस कर रहे युवक को कुचल दिया। स्थानीय लोग उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए जहां उसने एक घंटे में ही दम तोड़ दिया।

JagranTue, 30 Nov 2021 11:44 PM (IST)
तेज रफ्तार पिकअप ने युवक को कुचला, मौत

बिहारशरीफ। दीपनगर थाना इलाके के मामू भगीना मोड़ पर मंगलवार की सुबह पिकअप की प्रैक्टिस कर रहे युवक को कुचल दिया। स्थानीय लोग उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए, जहां उसने एक घंटे में ही दम तोड़ दिया। बताया गया कि युवक आर्मी में भर्ती की तैयारी कर रहा था। इसके लिए वह रोजाना सुबह में दौड़ का अभ्यास करता था।

युवक नीतीश कुमार मूल रूप से नवादा जिले के धमौल थानांतर्गत बेलकुंडा गांव का निवासी था। वह बड़ी पहाड़ी मोहल्ले में किराए के कमरे में रहकर सेना में भर्ती की तैयारी करता था। उसके भाई जयपाल कुमार ने बताया कि वह हर रोज सुबह दौड़ने के लिए निकलता था। आज हादसा हो गया। होनहार युवक की मौत की खबर सुनकर ग्रामीण और स्वजन आक्रोशित हो गए। रांची-पटना रोड बिहारशरीफ बाईपास में देवीसराय मोड़ पर शव रखकर जाम कर दिया। लोग शासन से तत्काल मुआवजे की मांग करने लगे। युवक को ठोकर मारकर भाग निकले वाहन चालक की पहचान करके गिरफ्तार करने की मांग करते रहे। इस दौरान वाहनों की कई किमी लंबी कतार लग गई है। दीपनगर पुलिस मौके पर पहुंच कर आक्रोशित ग्रामीणों को आश्वासन देकर जाम हटवाया। इधर, थानाध्यक्ष मो. मुश्ताक ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंप दिया गया।

अब सीओ नहीं डीटीओ देंगे मुआवजे की राशि:

15 सितंबर से सड़क हादसे में मुआवजे का फार्मूला तो बदल गया लेकिन जानकारी के अभाव में अभी तक डीटीओ के पास एक भी आवेदन नहीं पहुंचा है। पहले इसका भुगतान सीओ स्तर से किया जाता था लेकिन नए नियम के तहत अब डीटीओ कार्यालय में एफआइआर की कापी के साथ आवेदन देना होगा। आवेदन सही पाए जाने पर पांच लाख का भुगतान आएगा। इससे पीड़ित परिवार को इसके कारण परेशानी नहीं होगी। पहले भुगतान की राशि चार लाख थी। नए नियम के बाद लगभग एक दर्जन से अधिक लोग सड़क हादसे में अपनी जान गंवा चुके हैं लेकिन अभी नियम से आवेदन नहीं हो रहे हैं। डीटीओ मनोज कुमार ने बताया कि सभी थानों में फार्म सी (वन ) उपलब्ध करा दिया गया है। इसे भरकर मृतक के आश्रित आवेदन जमा करेंगे। गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों के लिए फार्मेसी (2) भरकर देना होगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.